झुंझुनूं बच्चों को स्कूल में मिलेगी यूनिफॉर्म और दूध:1 लाख बच्चों को मिलेगा योजना का फायदा

झुंझुनूं2 महीने पहले
सूचना केंद्र सभागार में बााल गोपाल योजना का शुभारंभ किया गया।

प्रदेश में मंगलवार को बाल गोपाल व मुख्यमंत्री यूनिफॉर्म योजना का मंगलवार को शुभारंभ हुआ। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए इन दोनों योजनाओं का शुभारंभ किया। इसी के साथ ही झुंझुनूं में जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह ने कूडी ने सूचना केंद्र सभागार में 1 से 8वीं तक के बच्चे को दूध व यूनिफॉर्म वितरित की।

इस दौरान कलेक्टर ने संबोधित करते हुए कहा कि योजना के तहत कक्षा एक से 8 तक के बच्चों को हफ्ते में दो बार मंगलवार व शुक्रवार को पौष्टिक दूध पिलाया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री निशुल्क यूनिफार्म योजना के तहत बच्चों को दो-दो यूनिफॉर्म दी जाएगी। इसी के साथ ही उसकी सिलाई के लिए बच्चों के बैंक अकाउंट ओपन करवाए जाएंगे। स्कूलों में सब अगर एक ड्रेस पहनकर जाएंगे तो इससे बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ेगा, समानता का भाव रहेगा, इसीलिए एक यूनिफॉर्म का ड्रेस कोड लागू किया गया है। जिले में योजना के तहत एक लाख करीब बच्चों को ड्रेस व दूध वितरित किया गया।

इस दौरान सीडीओ पितराम सिंह काला ने कहा- शिक्षा विभाग के लिए महत्वपूर्ण योजना है, हम सब की जिम्मेदारी है कि सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को गांव ढाणियों तक लेकर जाएं। इससे गांव ढाणियों में रहने वाले लोग भी सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ ले सके। इस दौरान कार्यक्रम में महिला विभाग के विप्लव न्यौला, प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार ढाका, अति. प्रारम्भिक जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद आबूसरिया सहित अधिकारी मौजूद रहे।