राजस्थान में 5 बस अड्‌डों में बढ़ेंगी आधुनिक सुविधाएं:झुंझुनूं डिपो पर खर्च होंगे 30 करोड़, रोडवेज की सुधर रही स्थिति

झुंझुनूं2 महीने पहले
प्रदेश के 5 बस अड्डों में बढ़ेगी आधुनिक सुविधाएं।

राजस्थान के पांच बस अड्डों का कायाकल्प होगा। इसमें झुंझुनूं का बस अड्डा भी शामिल है। इन पांच बस अड्डों पर करीब 30 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। पहले संभाग मुख्यालय के बस अड्डों को सुधारा जाएगा। यहां पर सभी प्रकार की सुविधाएं होंगी।

इन बस अड्डों को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा। परिवहन मंत्री बृजेन्द्र ओला ने यह जानकारी दी है। मंत्री ओला अपने गृह विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं। मंत्री बृजेन्द्र ओला ने झुंझुनूं विधानसभा क्षेत्र में कई विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। परिवहन मंत्री बृजेन्द्र ओला ने कहा कि रोडवेज में काफी सुधार हुआ है।

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के करीब सभी प्रकरणों का निस्तारण कर दिया गया है। सभी कर्मचारियों को बकाया चुका दिया गया है। अब कर्मचारियों को वक्त पर वेतन मिल रहा है। रोडवेज को धीरे धीरे घाटे से बाहर लाया जा रहा है। उन्हें उम्मीद है कि जल्द रोडवेज मुनाफे में होगी। मंत्री ओला ने बताया कि इलेक्ट्रिक और सीएनजी की बसें खरीदी जा रही हैं। इससे बसों के ईंधन का खर्च कम हो जाएगा।

ओला ने अपने विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। बाबा गुलाब गिरी आश्रम बीबासर में 2 करोड़ 60 लाख की लागत से बनने वाली सड़क व महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय में 25 लाख रुपए की लागत से बनने वाले हॉल का शिलान्यास किया। इसी तरह से महावीर प्रसाद पीटीआई की स्मृति में बने वाले क्लास रूम व कुल्हरियों के बास में बनने वाले नलकूप का लोकार्पण किया। इससे पहले ओला का झुंझुनूं पहुंचने पर स्वागत किया गया।

कार्यक्रम अध्यक्षता प्रधान पुष्पा चाहर ने की। विशिष्ट अतिथि डॉ. राजबाला ओला, एसडीएम शैलेष खैरवा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी पितराम सिंह काला, माध्यमिक जिला शिक्षा अधिकारी सुभाष ढाका, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी महेंद्र सिंह जाखड़ मौजूद रहे।