सरकारी टीचर ने स्टूडेंट से की अश्लील हरकत:विरोध किया तो TC काटी, आसलवास थाना के सरकारी स्कूल का मामला

झुंझुनूं2 महीने पहले
गुरु-शिष्य का रिश्ता शर्मसार।

झुंझुनूं के एक सरकारी स्कूल गुरु शिष्य का रिश्ता शर्मसार हो गया है। सूरजगढ़ थाना इलाके के आसलवास की सरकारी स्कूल एक शिक्षक ने अपनी शिष्य से छेड़छाड़ की और अवैध सम्बंध बनाने का दबाव बनाया। जब विरोध किया तो बच्ची की टीसी ही काट दी।

छात्रा ने अपने ही स्कूल टीचर के खिलाफ छेड़छाड़ करने और अवैध संबंध बनाने का आरोप लगाया है। जब छात्रा ने यह बात अपनी मां को बताई और मां ने स्कूल में जाकर शिकायत की तो छात्रा की टीसी काट दी गई।

इसके बाद यह बात ग्रामीणों को पता चली तो लोग गांव की स्कूल में पहुंच गए। प्रिंसिपल को उलाहना दिया। उन्हें खरी-खोटी सुनाई और अध्यापक से बातचीत करने की कोशिश की, लेकिन इससे पहले आरोपी अध्यापक छुट्टी पर चला गया। इस मामले में अब परिजनों ने सूरजगढ़ थाने में अध्यापक के खिलाफ छेड़छाड़ की रिपोर्ट दी है।

पांच छह माह से कर रहा था ये हरकत
पीड़िता ने बताया कि उसके साथ पिछले पांच-छह महीनों से स्कूल का एक अध्यापक छेड़छाड़ करने के अलावा अश्लील हरकत करता और अवैध शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहा है। वह बहुत परेशान हो गई तो उसने सारी बात अपनी मां को बताई। मां और पिता ने जाकर जब स्कूल में शिकायत की।

पिता के करवाए साइन और काट दी टीसी
जब स्कूल में टीचर की हरकतों का उलाहना दिया तो स्कूल स्टाफ ने उसके पिता के एक कागज पर साइन करवा लिए। इसके बाद बच्ची की टीसी काट दी। इसमें यह बताया गया कि बच्ची के पिता ने अपनी मर्जी से ही बच्ची की टीसी ली है।

साथ ही जब ग्रामीणों को पता चला कि टीसी के लिए एप्लीकेशन पर उसके पिता के साइन करवा लिए गए है, जिस पर ग्रामीणों के साथ परिवार गया और उलाहना दिया। मामले में प्रिंसिपल जवाहरलाल का कहना है कि अध्यापक के सम्बन्ध में विभाग को अवगत करा दिया गया है। अब विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है और वहीं बच्ची का फिर से एडमिशन लिया जा रहा है।