• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jhunjhunu
  • Patient Is Admitted, May Have To Wash Hands With Mobile, Mobile Theft Happens Every Day, Three Or Four Mobile Theft In A Single Night

BDK अस्पताल में मोबाइल चोर सक्रिय:मरीज भर्ती है तो धोना पड़ सकता है मोबाइल से हाथ, 3 मोबाइल चोरी

झुंझुनूं2 महीने पहले
बीडीके अस्पताल में मोबाइल चोर सक्रिय। - Dainik Bhaskar
बीडीके अस्पताल में मोबाइल चोर सक्रिय।

झुंझुनूं के सबसे बड़े अस्पताल में इन दिनों मोबाइल चोरों की पौ-बारह हो रही है। इन दिनों बीडीके अस्पताल में हो रही चोरियों को लेकर अस्पताल चर्चा में है। अस्पताल के वार्डों से हर रोज मोबाइल चोरी हो जाते हैं। बीती रात भी मरीजों और अटेंडेंट के 3 मोबाइल चोरी हो गए।

पुलिस में सूचना दी गई है। अस्पताल में भर्ती मरीजों, कर्मचारियों, स्टाफ तक मोबाइल चोरी हो चुके हैं। लेकिन चोर पकड़ में नहीं आ रहे हैं। अस्पताल परिसर में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं, लेकिन चोर पकड़ में नहीं आ रहे। पुलिस मोबाइल चोरी को लेकर संवेदनशीलता नहीं दिखा रही है। अस्पताल प्रशासन किसी सामान्य व्यक्ति के कहने पर सीसीटीवी कैमरों को नहीं देखता है, इसलिए चोरों के हौसले बुलंद है।

हर रोज मरीजों को मोबाइल से हाथ धोना ही पड़ रहा है। चोर ने सोते हुए मरीजों और अटेंडेंट की जेबों और चार्जिंग में लगे मोबाइल इस सफाई से गायब किए कि पीड़ितों को पता नहीं चल पाया। सुबह चार्जिंग से मोबाइल गायब मिलता है तो तब पता चलता है। पीड़ित अनुष्का ने बताया कि रात को उसका मोबाइल चोरी हो गया। जब उसने बीडीके अस्पताल में स्टाफ को बताया तो किसी ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया, न ही अस्पताल परिसर में लगे कैमरों को देखा गया।

पुलिस ने किया मौका मुआयना
अस्पताल से मोबाइल चोरी घटना के बाद पुलिस अस्पताल पहुंची। अस्पताल में मौका देखा। अस्पताल में लगे सीसीटीवी का कंट्रोल रूम बंद मिला है। कैमरों की जांच की जाएगी। चालू है या बंद पड़े हैं। बीडीके अस्पताल में लगातार चोरी की वारदातों की सूचना आती रहती है। कमरों को देखा जाएगा। अगर बंद है तो उन्हें चालू करवाया जाएगा।

दो दिन पहले हुई थी बाइक चोरी
दो दिन पहले दोपहर बीडीके अस्पताल की पार्किंग से मंडावा निवासी अनिल कुमार की बाइक चोरी हो गई थी। बीडीके अस्पताल के पार्किंग संचालक ने भी कोई संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं दिया। इस सम्बन्ध में पुलिस में मामला भी दर्ज करवाया गया था। चौकी प्रभारी महावीर प्रसाद ने तुरंत कार्यवाही करते हुए मोटरसाइकिल चोर को चनाना से गिरफ्तार किया। बीडीके अस्पताल में तीन चार माह पहले भी इनवर्टर की बैटरी और अन्य सामान चोरी हो चुका है। लेकिन चोर पकड़ में नहीं आ रहे हैं।