रेलवे का रथ पहुंचा झुंझुनूं रेलवे स्टेशन:रेलवे मना रहा आजादी का अमृत महोत्सव, बैंड वादकों ने किया स्वागत

झुंझुनूं6 महीने पहले
बैंड वादकों ने किया स्वागत।

आजादी के 75वें साल में पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। भारतीय रेलवे की ओर से भी आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं। उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से आजादी का महत्व बताने और जागरूकता के लिए शुरू किए गए रेलवे का रथ का झुंझुनूं स्टेशन पर स्वागत किया गया।

रेलवे की ओर से आजादी महोत्सव के तहत विभिन्न तरह के सांस्कृतिक और ज्ञानवर्धक कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इन कार्यक्रमों के माध्यम से भारतीय रेल आजादी का अमृत महोत्सव तो मना ही रहा है। साथ ही साथ अपने यात्रियों को आजादी से जुड़ी चीजों से भी रूबरू करा रहा है।

अमृत महोत्सव के तहत उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा आमजन को आजादी का महत्व और रेलवे के प्रति लोगों को जागरूक कर रहा है। रेलवे का जागरूकता रथ प्रचार प्रसार कर रहा है। जागरूकता रथ का झुंझुनू रेलवे स्टेशन पहुंचा। यहां पर रेलवे बैंड की ओर से बैंड वादन किया गया। इस दौरान जीआरपी पुलिस के जवान और रेलवे कर्मचारी मौजूद रहे।

जीआरपी के एसआई देवेन्द्र ने बताया कि पिछले 1 माह से जागरूकता रथ के जरिए रेलवे कर्मचारी आमजन को आजादी का महत्व बता रहे हैं। जागरूकता रथ का 2 अगस्त जयपुर पहुंचेगा। इसके बाद वहां पर समापन कार्यक्रम होगा। इस रथ को जयपुर से ही रवाना किया गया था। उत्तर पश्चिम रेलवे के रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर यात्रियों को जागरूक किया गया।