• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jhunjhunu
  • The Youth Of Kajra Village Took Responsibility, Imposed WhatsApp Status, Anger Among Villagers After The Incident, Warned Of Agitation If Action Was Not Taken

स्टेटस लगाकर कहा- 5 मिनट में टूटेगी स्टैच्यू:पूर्व PM इंदिरा गांधी की प्रतिमा तोड़ी, काजड़ा गांव का मामला

झुंझुनूं20 दिन पहले
पूर्व प्रधानमंत्री की मूर्ति खंडित।

झुंझुनूं के काजड़ा गांव में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मूर्ति खंडित करने का मामला सामने आया है। गांव के ही एक युवक ने मूर्ति खंडित करने की जिम्मेदारी ली है, और तो और युवक की ओर से मूर्ति खंडित करने से पहले स्टेट्स भी लगाया गया। गांव के मुकेश गुर्जर ने व्हाट्सएप स्टेटस लगाकर 5 मिनट के बाद मूर्ति तोड़ने की धमकी दी। मूर्ति खंडित करने के बाद मुकेश गुर्जर की ओर से धमकी भी दी गई। कहा कि कोई रोक सके तो रोक लें।

पूर्व प्रधानमंत्री इंद्रा गांधी की मूर्ति को किया खंडित
पूर्व प्रधानमंत्री इंद्रा गांधी की मूर्ति को किया खंडित

वहीं घटना के बाद ग्रामीणों में भारी रोष है। इस संबंध में ग्रामीणों की ओर से पिलानी थाने में शिकायत दी गई है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मूर्ति काजड़ा गांव के बीचो बीच स्थित गांधी पार्क में लगी हुई थी। जिससे देर रात खंडित कर दिया।

व्हाट्सएप पर स्टेटस लगा कर दी चेतावनी
व्हाट्सएप पर स्टेटस लगा कर दी चेतावनी

घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीण बड़ी संख्या में मौके पर एकत्रित हो गए और कार्रवाई की मांग करने लगे। यह राजस्थान की पहली प्रतिमा बतार्ई जा रही है।

ग्रामीणों में रोष आरोपी को पकड़ने की माग
ग्रामीणों में रोष आरोपी को पकड़ने की माग

इस प्रतिमा का निर्माण पूर्व कैबिनेट मंत्री पद्मश्री स्व. शीशराम ओला ने 1990 में कराया था। काजड़ा ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि मंजीत सिंह तंवर ने बताया की देर रात लगभग 10 बजे के आसपास कुछ असमाजिक तत्वों की ओर से गांव में लगी पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा के साथ छेडछाड कर खंडित कर दी गई।

जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना सरपंच को दी। सरपंच ने मौके पर घटना की सूचना पिलानी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मंजीत तंवर ने बताया की घटना से ग्रामीणों में भारी रोष है। आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन किया जाएगा।