पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मूर्ति तोड़ी:वॉट्सऐप स्टेटस लगाकर दी धमकी; खुद को बताया BJP कार्यकर्ता

पिलानी (झुंझुनूं)15 दिन पहले

वॉट्सऐप पर स्टेटस लगाया। लिखा- अब से 5 मिनट बाद पार्क में लगी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मूर्ति को तोडूंगा। कोई रोक सके तो रोक ले। थोड़ी देर बाद लोग पार्क पहुंचे तो मूर्ति का चेहरा टूटा हुआ मिला। मामला झुंझुनूं जिले के पिलानी क्षेत्र का है। घटना से लोगों में आक्रोश है।

दरअसल, झुंझुनूं के पिलानी थाना इलाके में काजड़ा गांव के पार्क में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा लगी है। रविवार सुबह लोग पार्क में पहुंचे तो मूर्ति का चेहरा क्षतिग्रस्त था। मौके पर सरपंच प्रतिनिधि मनजीत सिंह तंवर समेत कई लोग इकट्‌ठा हो गए। लोगों ने आक्रोश जताते हुए दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जिस व्यक्ति ने वॉट्सऐप पर स्टेटस लगाया वह खुद को BJP का कार्यकर्ता बता रहा है। वहीं, घटना के बाद एक्टिव हुई पुलिस ने दिन में करीब 12 बजे आरोपी मुकेश गुर्जर को गुजरात पुलिस की मदद से पकड़ लिया है।

पिलानी CI रणजीत सिंह सेवदा ने मौके पर पहुंचकर लोगों से जानकारी ली। पुलिस आरोपी के घर गई, लेकिन वह नहीं मिला।
पिलानी CI रणजीत सिंह सेवदा ने मौके पर पहुंचकर लोगों से जानकारी ली। पुलिस आरोपी के घर गई, लेकिन वह नहीं मिला।

पुलिस युवक के घर पहुंची, नहीं मिला
पिलानी थानाधिकारी रणजीत सिंह सेवदा ने बताया कि आरोपी गांव का ही मुकेश गुर्जर है। मुकेश ने घटना को अंजाम देने से पहले वॉट्सऐप पर कई पोस्ट डाली थी। बेखौफ मुकेश ने घटना की निंदा करने वालों को मौत की धमकी भी स्टेटस के जरिए ही दी है। साथ ही गांव के पूर्व सरपंच को भी धमकी दी है।

वॉट्सऐप स्टेटस सामने आने के बाद पुलिस पूछताछ के लिए कथित आरोपी के घर तक पहुंची, लेकिन पेशे से ट्रक ड्राइवर मुकेश गुर्जर घर पर नहीं मिला। पुलिस को शक है कि उसने यह काम गांव में ही अपने किसी गुर्गे से करवाया है। युवक ने शनिवार शाम 5 बजे से स्टेटस लगाना शुरू किया था, रात 9.30 बजे तक अपडेट किए। करीब 10 बजे मूर्ति को तोड़ा। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने स्टेटस पर इस घटना को लेकर विरोध करने वाले को जान से मारने की धमकी दी।

पढ़ें- मूर्ति तोड़ने वाले ने मोबाइल पर क्या लगाए थे स्टेटस

विधायक चंदेलिया ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
पिलानी विधायक जेपी चंदेलिया ने दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन लोगों को दिया है। साथ ही शांति बनाए रखने की अपील भी की है। लोगों ने भी पिलानी थानाधिकारी को घटना को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ज्ञापन दिया है।

सूरजगढ़ एसडीएम राजेंद्र आर्य, तहसीलदार स्वाती झा और सरपंच मंजू तंवर मौके पहुंची। मूर्ति को रेनोवेट करवाया जा रहा।
सूरजगढ़ एसडीएम राजेंद्र आर्य, तहसीलदार स्वाती झा और सरपंच मंजू तंवर मौके पहुंची। मूर्ति को रेनोवेट करवाया जा रहा।