टायर फटने से दीवार में घुसी कार, 3 की मौत:इलाज के लिए बुआ के बेटे को हिसार ले गए थे, लौटते समय हादसा

पिलानी (झुंझुनूं)4 महीने पहले

झुंझुनूं के पिलानी-बहल सड़क मार्ग पर हरियाणा सीमा में बुधवार देर रात 10.30 बजे स्विफ्ट कार का टायर फटने से बड़ा हादसा हो गया। बेकाबू कार दीवार में जा घुसी, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई। कार में झुंझुनूं व चूरू के एक ही परिवार के 5 लोग सवार थे। दो लोग घायल हुए हैं। मृतकों के शव शाम 4.30 बजे के करीब जब उनके गांव पहुंचे तो माहौल गमगीन हो गया। दो मृतकों का अंतिम संस्कार सूरजगढ़ थाना क्षेत्र के सूजड़ोला गांव में हुआ, जबकि एक मृतक का अंतिम संस्कार चूरू के हमीरवास थाना क्षेत्र के सुलखनिया गांव में हुआ।

झुंझुनूं बॉर्डर से 25 किलोमीटर दूर हरियाणा के बहल थाना इलाके के नांगल गांव में चेक पोस्ट के पास बुधवार देर रात हादसा हुआ था। हादसे के बाद बहल थाना पुलिस मौके पर पहुंची। टायर फटने से कार बेकाबू होकर सड़क किनारे एक खाली मकान की दीवार तोड़ती हुई जा घुसी। कार की छत पर मलबा आ गिरा।

आवाज सुन आसपास के लोग बाहर दौड़े। लोगों ने युवकों को किसी तरह से गाड़ी से बाहर निकाला। पुलिस ने बताया कि अपने किसी रिश्तेदार की कार लेकर निकले थे। सभी आपस में रिश्तेदार हैं और दवाई लेकर हिसार से झुंझुनूं लौट रहे थे। हादसे में जिले के झुंझुनूं के सूरजगढ़ थाना क्षेत्र के सूजड़ोला गांव के संदीप, प्रदीप और चूरू के हमीरवास थाना क्षेत्र के सुलखनिया गांव के राकेश की मौत हो गई। सूजड़ोला (झुंझुनूं) गांव का राजकुमार व सुलखनिया के बास (चूरू) निवासी प्रवीण घायल हैं। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सामुदायिक चिकित्सा केंद्र, लोहारू (हरियाणा) ले जाया गया।

कार में सवार सभी 5 युवक आपस में रिश्तेदार थे। इनमें से 3 की मौत हो गई और 2 घायल हैं। हादसे के बाद दो गांवों में मातम पसर गया है।
कार में सवार सभी 5 युवक आपस में रिश्तेदार थे। इनमें से 3 की मौत हो गई और 2 घायल हैं। हादसे के बाद दो गांवों में मातम पसर गया है।

मृतकों में पिलानी के सूजड़ोला के संदीप (29) और प्रदीप (21) चचेरे भाई थे। सुलखनिया का बास निवासी राकेश (24) संदीप की बुआ का बेटा था। घायल प्रवीण (25) मृतक राकेश का सगा भाई और राजकुमार (23) संदीप-प्रदीप का चचेरा भाई है। संदीप की एक वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी, जबकि बाकी सभी अविवाहित थे। संदीप प्राइवेट बस का चलाता था। प्रदीप पढ़ाई कर रहा था। राकेश ट्रांसपोर्ट कम्पनी में नौकरी करता था। घायल दोनों युवक खेती-बाड़ी का काम करते हैं।

राकेश के पेट में इंफेक्शन था
राकेश के पेट में इंफेक्शन था। उसी के इलाज के लिए सभी युवक कार लेकर हिसार गए थे। संदीप ने अपने साले सोरड़ा निवासी अजीत कुमार की कार ली थी। हिसार में अस्पताल में राकेश को इलाज दिलाकर ये लोग लौट रहे थे। तभी रात 10.30 बजे के करीब कार का टायर फट गया। हादसे के बाद सूजड़ोला और सुलखनिया का बास गांवों में शोक की लहर है।

हरियाणा के लोहारू थाना के जांच अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि देर रात सूचना मिली थी कि नांगल पेट्रोल पंप के पास एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। मौके पर पहुंचे तो देखा कि कार में 5 लोग थे। इनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई थी। दो अन्य की सरकारी अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई। ये लोग एक ही परिवार के लोग थे। तीन चाचा-ताऊ के लड़के थे, दो बुआ के लड़के थे। मृतकों में राकेश, प्रदीप व संदीप हैं।