7 दिवसीय सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग का समापन:महिला शिक्षकों को दी गई ट्रेनिंग, अब टीचर्स स्कूल गर्ल्स को सिखाएंगी आत्मरक्षा के गुर

पिलानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिलानी ब्लॉक के विद्यालयों की शारीरिक शिक्षिकाओं व अध्यापिकाओं के सात दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का आज समापन हो गया। विद्यालयों में बालिकाओं को आत्मरक्षा सम्बन्धी प्रशिक्षण देने और उन्हें आत्मरक्षा के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से आयोजित शिविर के समापन पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश वर्मा थे।

सीबीईओ ओम प्रकाश वर्मा ने शिविर में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली शिक्षिकाओं को अपने विद्यालयों में अध्ययनरत बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि आत्मरक्षा के गुर सीखने से बालिकाओं का आत्मविश्वास भी बढ़ेगा तथा वे जीवन में विषम परिस्थितियों का भी डट कर मुकाबला कर पाएंगी।

इससे पहले शिविर प्रभारी प्रेम चंद खन्ना ने समापन कार्यक्रम में आए अतिथियों का स्वागत किया। शिविर में आत्मरक्षा कार्यक्रम की दक्ष प्रशिक्षक सरोज सिंह, सुमन शर्मा, अनीता व सुमन ने शिक्षिकाओं को प्रशिक्षित किया। समापन कार्यक्रम में एसीबीईओ मनीष चाहर, हितेश शिल्ला, प्रवीण कुमार शर्मा, रामकरण सैनी, प्रदीप सैनी आदि उपस्थित थे। संचालन सुरेश कुमार छापड़ा ने किया।

खबरें और भी हैं...