करतूत:सोशल मीडिया पर लिखा-5 मिनट बाद इंदिरा गांधी की प्रतिमा टूटेगी, किसी में जाेर हाे ताे राेक लेना, 15 मिनट बाद ही मूर्ती खंडित की

सूरजगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व पीएम इंदिरा की खंडित प्रतिमा। - Dainik Bhaskar
पूर्व पीएम इंदिरा की खंडित प्रतिमा।
  • काजड़ा गांव के ही युवक ने स्टेट्स लगा प्रतिमा को खंडित करने की जिम्मेदारी ली, पुलिस ने गुजरात के बड़ौदा से लिया हिरासत में

क्षेत्र के काजड़ा गांव में एक युवक द्वारा सोशल मीडिया पर चैलेंज देकर गांव के पार्क में लगी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा काे खंडित करने का मामला सामने आया है। उसने शनिवार रात 10 बजे सोशल मीडिया पर लिखा-पांच मिनट बाद इंदिरा गांधी की प्रतिमा टूटेगी, किसी में जोर हो तो रोक लेना। इसके 15 मिनट बाद ही युवक ने गांव के पार्क में लगी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा को खंडित कर दिया।

रविवार सुबह युवक ने सोशल मीडिया पर स्टेट्स लगाकर प्रतिमा को खंडित करने की जिम्मेदारी भी ली। सरपंच मंजू तंवर ने पुलिस काे युवक के खिलाफ लाेगाें की भावनाओं काे आहत करने और राजकीय संपत्ति काे नुकसान पहुंचाने की रिपाेर्ट दी है। ग्रामीणों के मुताबिक रात 10 बजे गांव के कुछ युवकों ने प्रतिमा को खंडित कर दिया। सुबह ग्रामीणों ने पार्क में एकत्रित होकर प्रतिमा को खंडित करने वालों की गिरफ्तारी व कार्रवाई की मांग की है।

साेशल मीडिया पर दी धमकी- मूर्ति के लिए अगर काेई कुछ बाेलता है तो वह अपनी माैत का खुद जिम्मेदार हाेगा

प्रतिमा खंडित करने वाले मुकेश ने साेशल मीडिया पर लिखा-गांव में जितने भी देशभक्त बने फिर रहे हैं उनकाे इस मूर्ति की हालत से समझ जाना चाहिए कि गांव में कुछ भी हाे सकता है। इसलिए समझ जाओ, कल की डेट में अगर मूर्ति के लिए काेई बाेलता है ताे वह चाहे काेई भी हो, वह अपनी माैत का जिम्मेदार खुद हाेगा। मुकेश गुर्जर ने पूर्व सरपंच राजेंद्र शर्मा को धमकी देते हुए प्रतिमा को खंडित करने जिम्मेवारी ली है।

1990 में बृजेंद्र ओला ने किया था अनावरण - काजड़ा के इंदिरा गांधी सार्वजनिक पार्क में स्थापित प्रतिमा का 19 जून 1990 को तत्कालीन जिला प्रमुख बृजेंद्र ओला ने अनावरण किया था। ग्रामीणों के मुताबिक सूरजगढ़ के प्रधान सूरतसिंह व काजड़ा के सरपंच केशवदेव शर्मा के कार्यकाल में स्थापित प्रतिमा राज्य में अन्य जगहों पर स्थापित इंदिरा गांधी की प्रतिमाओं में सबसे पहली प्रतिमा है। एसडीएम राजेंद्र कुमार, डीएसपी सुरेश शर्मा व तहसीलदार स्वाति झा ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को शांत किया।
मुकेश की तलाश में पुलिस टीम रवाना - पिलानी सीआई रणजीत सिंह सेवदा ने बताया कि प्रतिमा खंडित करने के मामले में स्टेट्स पर जिम्मेदारी लेने वाले व साेशल मीडिया पर संदेश लिखने वाले मुकेश गुर्जर की मोबाइल लोकेशन के आधार पर संभावित ठिकानाें पर तलाशी के लिए पुलिस को रवाना कर दिया गया है। वहीं गांव के 3-4 संदिग्ध युवकों को राउंडअप कर पूछताछ की जा रही है। एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि इस मामले में मुख्य आराेपी काे बड़ाैदरा से डिटेन किया गया है। पुलिस उसे लेकर आ रही है।

खबरें और भी हैं...