कोरोना योद्धा / लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए आर्सेनिक एल्बम-30 की 11790 दवाइयां निशुल्क बांटी

Arsenic album-30's 11790 medicines distributed free of cost to protect people from corona infection
X
Arsenic album-30's 11790 medicines distributed free of cost to protect people from corona infection

  • बालेसर के डाॅ. धीरज गोयल सीएमएचओ जोधपुर में निभा रहे कोरोना वाॅरियर्स की भूमिका

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:00 AM IST

बालेसर. कस्बे के सीएचसी में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत आयुष चिकित्सक के पद पर कार्यरत डाॅ. धीरज गोयल जाे कि बालेसर मूल निवासी हैं व वर्तमान में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के जोधपुर कार्यालय में कार्यरत हैं। वहां वे कोरोना वाॅरियर्स के रूप में अपनी सेवा दे रहे हैं। अब तक लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए आयुर्वेदिक दवाई आर्सेनिक 30 के 11790 लोगो को निशुल्क बांट चुके हैं।

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम में कार्यरत चिकित्सक डाॅ. धीरज गोयल जो कि आयुष चिकित्सक हैं। पिछले 70 दिन से बिना कोई अवकाश लिए व बिना गांव आए लगातार कोरोना वारियर्स के रूप में जोधपुर में सेवा दे रहे हैं। डॉ. धीरज गोयल ने होम्योपैथी में अपनी उपाधि हासिल की हुई हैं।

इसके लिए वैश्विक महामारी के चलते कोरोना योद्धाओं को बचाने के लिए उन्होंने मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बलवंत मंडा के निर्देशानुसार हेल्थ वेलफेयर संस्था के सचिव डॉ. राजाराम के सहयोग से जिले के समस्त खंड के सीएचसी, पीएचसी, पुलिस थाने, प्रशासनिक कार्यालय, रक्षा प्रयोगशाला, क्वारेंटाइन सेंटर आदि में कुल 11790 होम्योपेथी आर्सेनिक एलबम 30 की दवाई निशुल्क वितरित की। जो इंसान के शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा कर कोरोना से बचाने में अहम कार्य करती हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना