पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गांवों में थम नहीं रहा कोरोना संक्रमण:पंचायतीराज संस्थाओं के लिए हुए मतदान के बाद बाप में हर छठा सैंपल पॉजिटिव आ रहा

बापएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
19 सितम्बर को बाप क्षेत्र में कुल 101 पॉजिटिव हुए थे, लेकिन अब महज 12 दिन में 133 संक्रमित सामने आ गए
  • पंच सरपंच चुनावों के बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या में एकाएक हो रही है बढ़ोतरी

हाल ही में संपन्न पंचायतीराज चुनावों के बाद गांवों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ से गए हैं। हालांकि यह जरूरी नहीं है कि संक्रमण चुनावों के दौरान ही बढ़ा लेकिन एकाएक बढ़ते मामले इससे इनकार भी नहीं करते। प्रशासन की ढिलाई से चुनावी मैदान में उतरे जनप्रतिनिधियों ने भी कोरोना संक्रमण को भूल शक्ति प्रदर्शन किया था। मतदान के दिन भी सोशल डिस्टेंस नजर नहीं आई थी। ऐसे में लापरवाही का नतीता है कि चुनाव के बाद जांच में हर 6वां सैंपल कोरोना पॉजिटिव आ रहा है।

इस दौरान एक की मौत भी हुई। बाप में 3 अक्टूबर को चुनाव थे। चुनाव से पहले यानी 3 अक्टूबर तक 5489 जनों की सैंपलिग हुई थी। इनमें 190 लोग पॉजिटिव आए थे। चुनाव के बाद 5 से 22 अक्टूबर दोपहर तक 979 लोगों की सैंपलिंग हुई। इनमें 148 लोग पॉजिटिव आ गए। शुरुआत से बात करें तो बाप क्षेत्र में पहला मरीज 13 मई को सामने आया था। इसके बाद संक्रमितों का 100 तक आंकड़ा पहुंचने में करीब चार माह लगे थे।

19 सितम्बर को बाप क्षेत्र में कुल 101 पॉजिटिव हुए थे, लेकिन अब महज 12 दिन में 133 संक्रमित सामने आ गए। दुखद पहलू यह है कि एक शिक्षाविद् भी बाप कस्बे ने खो दिया। बाप में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ने से हर दिन नए क्षेत्रों में मरीज मिल रहे हैं। केंद्र व राज्य सरकार कोविड -19 गाइडलाइन की पालना करने की आमजन से अपील कर रही है, लेकिन आमजन पर इसका कोई असर नहीं है।

कस्बे में गिनती के लोग मास्क पहने नजर आ रहे हैं। दुकान व अन्य सार्वजनिक जगहों पर भी सोशल डिस्टेंस नजर नहीं आ रही है। भास्कर की भी अपील यही है कि अभी मास्क ही वैक्सीन है। जरूरी होने पर बाहर निकले तो मास्क पहने। समय समय पर हाथ धोएं। भीड़ भाड़ से बचे। सोशल डिस्टेंस रखें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें