पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेल में खेल:एंट्री पर कैदी की जीभ के नीचे 1, दूसरे की जेब से 3 सिम मिली

जोधपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दर्जनों केस दर्ज हो चुके, लेकिन न जेल प्रशासन और न ही पुलिस जड़ तक पहुंची

कोर्ट के आदेश पर सेंट्रल जेल भेजे गए दो शातिरों की मुख्य जेल में एंट्री से पहले ली गई तलाशी में एक के पास एक सिम तो दूसरे के पास तीन सिम बरामद हुई। इन दोनों के खिलाफ रातानाडा थाने में अलग-अलग प्रकरण दर्ज कराए गए हैं। रातानाडा पुलिस ने बताया कि सेंट्रल जेल के जेलर जगदीश पूनिया की ओर से प्रहरी बलवीर जाट ने रिपोर्ट पेश की।

इसमें बताया गया कि सोमवार को दर्पण सिनेमा के पीछे स्टेडियम शॉपिंग सेंटर निवासी सिकंदर उर्फ सिकिया पुत्र बुंदू खां को कोर्ट के आदेश पर उदयमंदिर पुलिस गार्ड इंचार्ज की टीम दाखिल जेल करवाने के लिए लाए थे। नई आमद विचाराधीन बंदी सिकंदर की जेल के मुख्य द्वार पर आरएसी तलाशी पाइंट पर प्रहरी बलवीर ने एनएलजेडी मशीन से दुबारा तलाशी ली, तो उसके मुंह में जीभ के नीचे छुपाई गई एक 4जी सिम बरामद हुई।

इसी तरह, जेलर पूनिया की ओर से दूसरी रिपोर्ट आरएसी कांस्टेबल गोरधनराम ने पेश की। इसमें बताया गया कि सोमवार को सीबीआई कोर्ट के आदेश पर सीबीआई गार्ड इंचार्ज इंस्पेक्टर राजेंद्र कुमार की टीम नागौर के मेड़ता सिटी में डांगावास निवासी श्रीकांत मंत्री पुत्र गोपाल मंत्री को दाखिल जेल कराने लाए थे। सेंट्रल जेल में आरएसी के कांस्टेबल गोरधनराम ने उसकी तलाशी ली, तो इसके पहने जैकेट की जेब में कटी हुई तीन माइक्रो सिम बरामद हुई।

पहली बार जेल में जा रहे थे, तो किसे पहुंचाई जानी थी सिम
रातानाडा थाने में दर्ज दोनों ही केस में चौंकाने वाली बात यह है कि दोनों ही बंदी पहली बार जेल में जा रहे थे। इसके बावजूद दोनों के पास सिम बरामद होना किसी पूर्व नियोजित साजिश की ओर इशारा करती है। विचाराधीन बंदी श्रीकांत मंत्री को 3 सिम किसने दी और ये जेल में किसे पहुंचानी थी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश की कई जेलों में बंदियों-कैदियों के पास मोबाइल पहुंचने की सूचनाएं अब आम हो चुकी है। अकेले जोधपुर में ही इस तरह के मामलों में ही दर्जनों केस दर्ज हो चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser