पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021:जागरूक करने के लिए शहर की सड़कों पर दौड़ी 10 करोड़ की बाइक्स

जोधपुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वच्छता रैली दक्षिण निगम क्षेत्र से शुरू होकर उत्तर निगम क्षेत्र में जाकर संपन्न हुई

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 को लेकर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से नगर निगम (उत्तर व दक्षिण) के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को जागरूकता रैली निकाली। रैली को दोनों महापौर ने हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। रैली पॉलिटेक्निक कॉलेज से मुख्य सड़कों से होते हुए घंटाघर में संपन्न हो गई।

महापौर (उत्तर) कुंती देवड़ा ने कहा कि सब मिलकर प्रयास करें तो जोधपुर को टॉप फाइव सिटी में शामिल किया जा सकता है। महापौर (दक्षिण) वनिता सेठ ने बताया कि सब घर के साथ शहर को भी स्वच्छ और सुंदर बनाने का संकल्प ले। इस मौके आयुक्त (उत्तर) रोहिताश्व सिंह तोमर, आयुक्त (दक्षिण) डॉ. अमित यादव, उप महापौर (दक्षिण) किशन लड्ढा सहित अधिकारी व पार्षद मौजूद रहे।

35 सुपर बाइक्स हुई शामिल
जोधपुर नाइट सुपर बाइकर्स ग्रुप की ओर से निकाली गई रैली में शामिल हुईं करीब 35 गाड़ियों में हार्ले डेविडसन, बीएमडब्ल्यू व होंडा की सुपर बाइक्स भी शामिल थीं। इनकी कुल कीमत 10 करोड़ रुपए से ज्यादा थी। गाड़ियों में करीब 25-30 हार्ले डेविडसन थीं, जिसमें सबसे महंगी करीब 70 लाख रुपए की बाइक थी। दो होंडा व एक बीएमडब्ल्यू बाइक भी थी। इस राइड में देवनारायण रंगा, विशांत सिंघवी, पृथ्वीसिंह भाटी, प्रवीण शर्मा व मुकेश रामावत सहित कई गणमान्य सुपर बाइकर्स मौजूद थे।
चौराहाें-वार्डों में रंगोली उकेरी
सभी वार्डों में रंगोली के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया जा रहा है। अब इस मुहिम में आमजन को जोड़ने के लिए जागरूकता कार्यक्रम चल रहा है। इसको लेकर नगर निगम के सभी वार्डों और विभिन्न चौराहों पर आकर्षक रंगोलियां बनाई गई। इस रंगोली के माध्यम से लोगों को घर-घर कचरा संग्रहण करने वाली टैक्सी में कचरा डालने, गंदगी नहीं फैलाने, स्वच्छता सर्वेक्षण में सकारात्मक फीडबैक देने का संदेश दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें