• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • 10 year old Pooja Did Ad Shoot With Dhoni, This Athlete From Jodhpur Is Working Hard For Gold In Youth Olympics, Youngest Player Of 6 Pax Abs

7 की उम्र में सिक्स पैक एब्स बनाने वाली बच्ची:हर 3 महीने में ब्लड टेस्ट से तय होती है डाइट; धोनी के साथ शूट किया ऐड, कोहली की टीम रखती है हेल्थ का ध्यान

जोधपुर3 महीने पहलेलेखक: पूर्णिमा बोहरा

जोधपुर की एथलीट पूजा विश्नोई ने टीवी पर धूम मचा रखी है। 10 साल की पूजा ने अब तक कई नामी कंपनियों के साथ ऐड शूट किए हैं। पूजा ने 7 साल की उम्र में सिक्स पैक एब्स बनाकर अपनी अलग पहचान बनाई थी। वह जोधपुर से विराट कोहली फाउंउेशन की एक मात्र मेंबर है। हाल ही में पूजा ने महेन्द्र सिंह धोनी के साथ भी एक ऐड शूट किया है।

सिक्स पैक एब्स के साथ 7 साल की पूजा विश्नोई।
सिक्स पैक एब्स के साथ 7 साल की पूजा विश्नोई।

जोधपुर के गुड़ा विश्नोइयां की पूजा पांच साल की उम्र में ही स्पोर्ट्स से जुड़ गई थीं। मामा श्रवण विश्नोई एथलीट थे। उन्होंने पूजा को मोटिवेट किया। एथलीट के रूप में तैयार किया। पूजा को क्रिकेट खेलना भी पसंद है। वह फास्ट बॉलर है। यही कारण है कि विराट कोहली फाउंडेशन पूजा के खेल और डाइट प्लान का ध्यान रखता है। पूजा की डाइट भी कैफे न्यूट्रीशन तय करता है। हर तीन माह में उसका ब्लड टेस्ट होता है। उसके हिसाब से उसे डाइट दी जाती है। विराट कोहली फाउंडेशन के 16 बच्चों में पूजा सबसे कम उम्र की है।

ये है डाइट
पूजा रोजाना प्रैक्टिस से पहले एक केला, नींबू का जूस, 15 से 20 खजूर और दो अंजीर खाती हैं। फिर प्रैक्टिस करने के बाद बाजरे की रोटी, एक कटोरी सब्जी-मूंग-चने, 10-12 बादाम, 5 से 6 पीस पिस्ता, 2 अखरोट और एक गिलास दूध भी पीती हैं।

विराट कोहली फाउंडेशन पूजा के खेल और डाइट प्लान का ध्यान रखता है।
विराट कोहली फाउंडेशन पूजा के खेल और डाइट प्लान का ध्यान रखता है।

सुबह 3 बजे उठ कर शुरू करती हैं वर्क आउट
पूजा ने बताया कि वे हर रोज सुबह 3 बजे उठती हैं। मामा श्रवण के साथ वर्कआउट करती हैं। राजमाता स्कूल में 5वीं कक्षा में पढ़ने वाली पूजा की दिनचर्या का अधिकांश हिस्सा वर्कआउट और प्रेक्टिस के लिए रहता है। सुबह 3 बजे से 7 बजे तक रनिंग, वर्कआउट और ऑनलाइन क्लास अटेंड करती हैं। स्कूल होमवर्क के बाद शाम को 4 से रात 8 बजे तक वर्कआउट रहता है।

पूजा विश्नोई महेंद्र सिंह धोनी के साथ भी ऐड शूट कर चुकी हैं।
पूजा विश्नोई महेंद्र सिंह धोनी के साथ भी ऐड शूट कर चुकी हैं।

2024 में होने वाले यूथ ओलिंपिक्स में गोल्ड जीतने का सपना
पूजा का सपना है कि वह 2024 में होने वाले यूथ ओलिंपिक में गोल्ड जीतें। पूजा ने 2019 में आयोजित इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर में 100 मीटर रेस में अवॉर्ड जीता था।

पूजा ने सात साल से आइक्रीम नहीं खाई है।
पूजा ने सात साल से आइक्रीम नहीं खाई है।

पूजा ने अब तक कई बड़ी कंपनी के साथ ऐड शूट किया है। कुछ पाने के लिए कुछ खोना पड़ता है। इस बात पर पूजा कहती है कि उसने पिछले सात साल में आइसक्रीम नहीं खाई।

खबरें और भी हैं...