पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोनाकाल:पीपाड़ में एकसाथ 11 कोरोना पॉजिटिव, एक मौत अब तक 94 संक्रमित, आज शहर में लॉकडाउन

पीपाड़ शहर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीपाड़ बना कोरोना का हॉट स्पॉट, 25 पुलिसकर्मी व 16 मुंसिफ कोर्ट के कर्मचारी होम क्वारेंटाइन, शेरगढ़-बिलाड़ा में भी 1-1 मरीज मिले
  • उपखंड में संक्रमित का आंकड़ा बढ़कर 41 हुआ, इनमें से 15 नगरपालिका क्षेत्र के, शेरगढ़ में न्यू बस स्टैंड, ग्रामीण बैंक, रावों का बास
Advertisement
Advertisement

पीपाड़ नगरपालिका क्षेत्र में मंगलवार को एक साथ 11 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। वहीं एक की कोरोना से मौत हो गई। पिछले 24 घंटे में शहरी क्षेत्र में 18 कोरोना मरीज सामने आ गए हैं। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ जितेंद्रसिंह चारण ने बताया कि सोमवार को पुलिस कस्टडी में मिले कोरोना पॉजिटिव के चलते पुलिस थाना में 25 पुलिसकर्मियों ,16 मुंसिफ कोर्ट कर्मचारियों की सेम्पलिंग करते हुए होम क्वॉरेंटाइन किया है।

102 लोगों की सेम्पलिंग की गई। मंगलवार को 4 बोहरों की पोल,1 इंद्रा कॉलोनी,4 सुभाष घाट,1 गणपति चौराहा क्षेत्र में पॉजिटिव आए। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उपजिला मजिस्ट्रेट शैतान सिंह राजपुरोहित ने शहर में बुधवार के दिन पूर्ण रूप से लॉकडाउन के आदेश दिए। मेडिकल मार्किट को छोड़कर सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

नियमों की अवहेलना करने पर आईपीसी की धारा 269,270,271 व 188 के तहत कठोर कार्यवाही की जाएगी। शहर में 26 जून के बाद से लगातार कोरोना पॉजिटव मिलने से जोधपुर जिले में पीपाड़ कोरोना का हॉट स्पॉट बन गया है। उपखंड में अब तक 94 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। 

शहरी क्षेत्र में कोरोना से पहली मौत, मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव
शहर में कोरोना ने अपना पहला शिकार कर लिया। ब्लॉक सीएमएचओ ने बताया कि दाल मिल के पास वार्ड संख्या 8 निवासी 56 वर्षीय मोहम्मद अमीन की मौत कोरोना से हो गई। उन्हें सांस लेने में दिक्कत थी। 12 तारीख को पीपाड़ इलाज के चिकित्सालय में जांच के लिए आए। यहां से जोधपुर रेफर किया। मंगलवार को 11 बजे उनकी मौत हो गई। इसके बाद 12:30 बजे आई रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। पीपाड़ में अब तक कुल 3 मौतें चुकी है। 
बिलाड़ा में एक और पॉजिटिव, 190 सैंपल लिए
नगरपालिका क्षेत्र में मंगलवार को एक 20 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव आया। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या अब 41 हो गई। इनमें 15 शहर के हैं। बीसीएमओ डॉ जितेंद्रसिंह चारण ने बताया कि 190 सैंपल लिए गए। इनमें न्यायालय परिसर में 79, ढाल रोड पर 63 व खारोलों का चौक में 48 सैंपल लिए। भावी में भी 12 सैंपल लिए। इस दौरान डॉ रामसुख माली, डॉ ताराचंद रामावत, डॉ कमलकांत व टीम मौजूद रही।

16 को दुबई का टिकट था, कोरोना पॉजिटिव आ गए प्रोजेक्ट मैनेजर 

कस्बे में एक और कोरोना पॉजिटिव पाया गया। मरीज 16 को दुबई जाने वाले थे। वहां प्रोजेक्ट मैनेजर है। उड़ान से पहले कोरोना जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव आ गए। कस्बे में अब तक चार कोरोना पॉजिटिव मिलने पर न्यू बस स्टैंड, ग्रामीण बैंक, रावों का बास, सुथारों की ढाणी एरिया को सील कर दिया गया है।

यहां दुकानें बंद रहेगी और लोगों का बिना काम घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। इस संबंध में उपखण्ड मजिस्ट्रेट (इंसीडेंट कमांडर) डॉ.मनोज खेमादा ने आदेश जारी किए। अत्यावश्यक सेवा के लिए अनुमत होंगे लेकिन पूर्ण सोशियल डिस्टेंसिंग व डिसइन्फेक्शन का ध्यान रखेंगे। ऐसी अनुमति अपरिहार्य होने पर ही दी जाएगी। केवल चिकित्सा कर्मी, पुलिसकर्मी, एंबुलेंस व राज्यादेश की पालना में जाने की छूट रहेगी। 

ओसियां का मुख्य बाजार बंद रहा, 126 के सैंपल लिए 
ओसियां| सोमवार को स्थानीय कस्बे के मुख्य बाजार निवासी एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सदर बाजार व तहसील रोड क्षेत्र कंटेनमेंट जोन है। मंगलवार को दिन भर कस्बे के इन दोनों मुख्य बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। आवाजाही रोकने के लिए बैरिकेट्स लगाए गए।

वहीं, मरीज के सम्पर्क आए लोगों की सैंपलिंग की जा रही है। सोमवार व मंगलवार को क़रीब 126 संदिग्धों के सैम्पल भेजे गए। अस्पताल प्रभारी डॉ प्रदीप चौधरी के नेतृत्व में लैब तकनीशियन बंशीलाल विश्नोई व सहायक बंशी सिरमंडी ने सैम्पल लिए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement