फर्जी साइन कर निकाल लेते थे लाखों रुपए:चेकबुक चुरा 2 ग्राहकों के खाते से निकाले 12.42 लाख रुपए, महिला बैंककर्मी सहित तीन गिरफ्तार

जोधपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

सरदारपुरा थाना क्षेत्र में एक्सिस बैंक से चेकबुक चुराकर खातों से 12 लाख से ज्यादा रुपए निकालने के आरोप में महिला बैंककर्मी चौहाबो 17 सेक्टर निवासी ऐश्वर्या (27), चौहाबो 19 सेक्टर निवासी धर्मवीर (30) व भीतरी शहर के डोडीदारों का मोहल्ला निवासी शैलेंद्र (30 सुरेश को गिरफ्तार किया। ये चेकबुक चुराकर ग्राहक के खाली चेक पर फर्जी साइन कर लाखों का भुगतान उठा लेते थे।

थानाधिकारी दिनेश लखावत ने बताया कि भीलवाड़ा के जहाजपुरा तहसील के रावतखेड़ा निवासी रिटायर्ड आर्मी नायक लालाराम मीणा ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि मीणा का खाता जोधपुर के जलजोग चौराहा स्थित एक्सिस बैंक में था। उन्हें रुपयों की जरूरत पड़ने पर 21 दिसंबर 2020 को एक्सिस बैंक इंद्रा मार्केट भीलवाड़ा से चेकबुक व एटीएम के लिए रिक्वेस्ट डाली। 10 दिन बाद जब वे खाते से रुपए निकालने गए तो पता चला कि गत 8 जनवरी को उनके खाते से तीन लाख रुपए निकाले गए हैं।

फिर 19 फरवरी को तीन लाख रुपए और निकाले गए। उसके बाद 20 हजार और 5100 रुपए का ट्रांजेक्शन भी हुआ। जब परिवादी गत 27 जुलाई को एक्सिस बैंक पहुंचे तो वहां ना तो उन्हें चेकबुक मिली और ना ही एटीएम। इसके अलावा हेमंत जैन ने मामला दर्ज कर करवाकर बताया कि उनके चाचा धनपत कुमार वैद्य के खाते से चेक लगाकर किसी ने 6 लाख 17 हजार रुपए निकाल लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

खबरें और भी हैं...