पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

क्राइम अनलॉक:युवती से कैशबैक के नाम 13 हजार तो युवक से कार बेचने के नाम 31 हजार ठगे

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शातिर सक्रिय, ऑनलाइन के साथ शहर में थम नहीं रही ठगी-चोरी

महामंदिर थाना इलाके में दो लोगों से ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आए। एक मामले में युवती को शातिर ने कैशबैक दिलाने का झांसा दिया तो दूसरे में आर्मी जवान बन सस्ती कार बेचने के नाम पर ठगी की। महामंदिर थाने के एएसआई मीठालाल ने बताया कि भदवासिया स्थित परिहार नगर में रहने वाली कोमल पुत्री राजेंद्र माली ने रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि गुरुवार सुबह उसको किसी शख्स ने कॉल किया और कहा कि उसके एकाउंट में 4300 रुपए कैशबैक डाले जा रहे हैं आप लिंक पर क्लिक करें। झांसे में आकर कोमल ने शातिर द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक किया तो उसके खाते से दो बार में 12938 रुपए पार हो गए।

दूसरी ओर गुरु राजाराम नगर में रहने वाले बाबूलाल पुत्र धूड़ाराम सोनी ने रिपोर्ट देकर बताया कि गुरुवार को उसने फेसबुक पर एक स्विफ्ट कार बेचे जाने की पोस्ट देखी। दिए गए नंबरों पर बात की तो व्यक्ति ने खुद को आर्मी का जवान बताते हुए कहा कि उसकी जम्मू कश्मीर में ट्रांसफर हो गई है। कार को दो लाख में बेच रहा है। बातचीत में उसने कुछ एडवांस रुपए मांगे। बाबूलाल ने 31050 रुपए शातिर के खाते में ट्रांसफर कर दिए। उसके बाद से शातिर के फोन नंबर बंद है।

सोने का मणिया दिखा पीतल की चेन बेच की ‌एक लाख की ठगी

शातिर ने बापिणी गांव के एक युवक को झांसे में लेकर सोने की बजाय पीतल की चेन बेचकर एक लाख रुपए की ठगी कर ली। सरदारपुरा थाने के हैड कांस्टेबल ने बताया कि बापिणी का युवक घेवरसिंह पुत्र राणीदान राव कुछ रोज पहले जोधपुर आया था। ओसवाल छात्रावास के पास चाय की थड़ी पर दो युवकों ने उससे जान पहचान बढ़ाई।

एक शातिर ने कहा कि वह जालौर के भीनमाल का रहने वाला है और उसका नाम भीमाराम है। इधर-उधर की बातों के बाद उसने घेवरसिंह से कहा कि उसके पास सोने की चेन है और पैसों की जरूरत है, इसलिए सस्ते में बेचना चाहता है। इसके लिए उसने एक मणिया भी दिखाया।

उसकी जांच करवाई तो वह खरा था। बाद में फोन पर बातें होती रही और आखिर भीमाराम ने घेवरसिंह को ओसवाल छात्रावास के पास बुलाया और एक लाख रुपए में चेन बेच दी। गांव जाकर जब उसने चेन की जांच करवाई तो वह पीतल की निकली। गुरुवार को घेवरसिंह ने सरदारपुरा थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया।

किराणा दुकान का ताला तोड़ चोर लेे उड़े 18 हजार व खाद्य सामग्री
सूरसागर थाना इलाके की भूरटिया रोड पर किराणे की एक दुकान के ताले तोड़ चोर 18 हजार रुपए और खाद्य सामग्री चुरा ले गए। थानाधिकारी किशनलाल ने बताया कि पीएंडटी कॉलोनी शास्त्रीनगर निवासी भंवरलाल पुत्र भुंडाराम ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसकी भूरटिया रोड पर पाबूजी किराणा स्टोर नाम से दुकान है, जहां पर 5 अगस्त की देर रात को चोर दुकान के ताले तोड़कर गल्ले में रखे रुपए और सामान चोरी कर ले गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें