• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • 13 year old Krishna Is Suffering From Kidney And Liver Disease, 30 Lakhs Was Spent On The Operation Of The Daughter Of Mathania's Small Town, The Father Pleaded, The Society Came Forward

मासूम को इलाज के लिए 30 लाख की जरूरत:13 साल की बच्ची का पेट इतना फूला की बैठने में भी होती है दिक्कत, खेल नहीं सकती; लगातार होता है दर्द; पिता की हालत ऐसी की नहीं उठा सकते खर्च

जोधपुरएक वर्ष पहले
बेटी को लेकर अस्पताल पहुंचे परिजन।

जोधपुर के मथानिया के छोटे से कस्बे मुकनर का जाव कि एक बेटी कृष्णा लीवर और गुर्दे की अनोखी बीमारी से लड़ रही है। 13 वर्षीय कृष्णा का पेट इतना फूला है उसे उठने बैठने में तकलीफ होती है। साथ ही पेट दर्द से भी वह परेशान रहती है। डॉक्टर ने इसके ऑपरेशन का खर्च 30 लाख के करीब बताया है । लेकिन पिता घनश्याम माली आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वो इसका खर्च उठा सके।

गुरुवार का कृष्णा अपने पिता के साथ एम्स अस्पताल पहुंची। पिता ने बताया कि कृष्णा जन्म से ही लीवर व गुर्दो की बीमारी से पीड़ित है। जन्म के समय डॉक्टर ने उम्र कम होने के चलते ऑपरेशन नहीं किया। जैसे-जैसे उम्र बढी कृष्णा की लीवर की तकलीफ और बढने लगी। ऐसे में फिर से डॉक्टर को दिखाया तो डॉक्टर ने ऑपरेशन की सलाह दी। इस ऑपरेशन का खर्च 30 लाख रुपए तक बताया। कृष्णा के पिता खर्च सुनकर परेशान हो गए। गांववालों ने मिलकर भामाशाहों से सहायता की गुहार लगाई। कृष्णा के पिता का कहना है कि कृष्णा सहित तीन बच्चे हैं। इलाज की इतनी बड़ी रकम लाना संभव नहीं।

समाज आया आगे
जैसे ही माली सैनी समाज को इस लड़की की बीमारी का पता चला एम्स अस्पताल पहुंचे। माली सैनी महापंचायत महिला मौर्चा की उपाध्यक्ष, अध्यक्ष व जिला मीडिया प्रभारी मनीष सेन भी एम्स पहुंच कर कृष्णा के पिता को इलाज का आश्वासन दिलाया।

खबरें और भी हैं...