• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • 1309 Infected In 7 Days But Only 21 Patients Admitted In Hospitals, Now 440 Patients Found, On Average 187 Daily, Active Cases 1297

डेल्टा वेरिएंट सक्रिय:7 दिन में 1309 संक्रमित लेकिन अस्पतालों में सिर्फ 21 मरीज ही भर्ती, अब 440 मरीज मिले,औसतन 187 रोज, एक्टिव केस 1297

जोधपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना से 1 बुजुर्ग की मौत, 10 डॉक्टर और IB के कॉम्प्लेक्स में 48 संक्रमित। - Dainik Bhaskar
कोरोना से 1 बुजुर्ग की मौत, 10 डॉक्टर और IB के कॉम्प्लेक्स में 48 संक्रमित।

शहर में शुक्रवार को कोरोना के 440 नए संक्रमित मिले। वहीं 32 मरीज डिस्चार्ज हुए। एमजीएच में भर्ती पीपाड़ सिटी के 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत भी हुई है। एक ही दिन में पॉजिटिविटी दर 10.98% से 12.41% पर पहुंच गई। 7 दिन 1309 रोगी मिले हैं, यानी औसतन 187 रोज। शुक्रवार को एम्स के 5 और मेडिकल कॉलेज के 5 डॉक्टर पॉजिटिव मिले। वहीं भदवासिया के आगे बने आईबी के एसबीएस कॉम्प्लेक्स में एक साथ 48 संक्रमित मरीज मिले। हालांकि चिकित्सा विभाग द्वारा सात दिनों में 17423 संदिग्धों के सैंपल लिए गए, जो सात माह बाद सात दिन में लिए सैंपल में सर्वाधिक हैं।

एक्टिव केस का आंकड़ा 1,297 पहुंच गया है, लेकिन इनमें से 21 संक्रमित ही निजी व सरकारी अस्पतालों में भर्ती हैं। 14 मरीज सामान्य व 7 मरीज ऑक्सीजन बेड पर हैं। ऑक्सीजन के दो रोगी आईसीयू में है। शेष सभी संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं। इसका बड़ा कारण यह है कि जिले में 90 प्रतिशत जनसंख्या को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी हैं।

वहीं शेष दस प्रतिशत जनसंख्या भी कोविड की पहली और दूसरी लहर में कभी ना कभी एक्सपोज हो चुके हैं, जिससे उनमें भी एंटीबॉडी बन चुकी हैं। ऐसे में हम अभी सुरक्षित हैं, लेकिन अभी भी वायरस के म्यूटेट होने का डर है। नया वैरिएंट दूसरी लहर जैसी भयानक स्थिति पैदा कर सकता है। इसलिए खुद को संक्रमण से बचाए रखें... भीड़ में नहीं जाए, सैनेटाइजर-मास्क का उपयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें।

  • एमडीएमएच में दो महिलाएं भर्ती हैं। उनकी सिजेरियन डिलेवरी हुई हैं। इन महिलाओं का खांसी-जुकाम के कारण प्रसव से पहले एहतियात के तौर पर कोविड टेस्ट कराया गया था, जो पॉजिटिव निकला।
  • हाउसिंग बोर्ड स्थित निजी अस्पताल में 1 महिला भर्ती है, जिनका न्यूरो व लकवे का इलाज चल रहा है। उनके पति ट्रेवल करके आए, वे पॉजिटिव आने पर उनकी जांच कराई तो वह भी पॉजिटिव मिली।
  • शुक्रवार को कोरोना से जान गंवाने वाले बुजुर्ग को राइट साइड लोअर जोन में निमोनिया था। साथ ही फेफड़ों से संबंधी सीओपीडी और दूसरी कॉनिक लंग बीमारी भी थी। वे 6 जनवरी से एमजीएच में भर्ती थे।
खबरें और भी हैं...