घर वापसी / स्पेशल ट्रेन से 1600 श्रमिक बिहार के गोपालगंज व सीवान के लिए रवाना

पसीने की रोटी कमाने आए थे मदद की रोटी लेकर लौट रहे हैं पसीने की रोटी कमाने आए थे मदद की रोटी लेकर लौट रहे हैं
X
पसीने की रोटी कमाने आए थे मदद की रोटी लेकर लौट रहे हैंपसीने की रोटी कमाने आए थे मदद की रोटी लेकर लौट रहे हैं

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:34 AM IST

जोधपुर. जोधपुर से श्रमिक स्पेशल ट्रेन शनिवार को 1600 यात्रियों को लेकर दोपहर 2 बजे बिहार के गोपालगंज सीवान के लिए रवाना हुई। आईएएस वंदना सिंघवी ने बताया कि ट्रेन को पूरी तरह से सेनेटाइज्ड किया गया और रेलवे स्टेशन को भी साफ सुथरा किया गया।
उपखंड अधिकारी जोधपुर हनुमानसिंह राठौड़ ने बताया कि जोधपुर,  पाली, बाड़मेर, जैसलमेर और सिरोही के यात्रियों को राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल सांगरिया बुलाया गया।

यहां सीधे रेलवे स्टेशन ले गए। यहां उन्हें भोजन के पैकेट, केले, बिस्कुट, पानी बोतल देकर ट्रेन में बिठाया गया। राठौड़ ने बताया कि सभी को यात्रा पास दिया गया और सेनेटाइज्ड किया। इनके सामान को भी सेनेटाइज्ड किया। साथ ही इनका नाम, पता, मोबाइल नंबर, कहां जाना है से संबंधित जानकारी को सूची से मिलान किया गया।
यात्रियों को बांटी खाने-पीने की सामग्री     
 कोरोना लॉकडाउन में प्रवासी श्रमिकों को लेकर जोधपुर से बिहार के लिए रवाना हुई ट्रेन के यात्रियों को मारवाड़ राजपूत सभा की ओर से पानी की बोतलें, नमकीन, बिस्कुट, फल और मास्क वितरित किए गए। सभा के अध्यक्ष हनुमानसिंह खांगटा ने बताया कि पावटा बी रोड स्थित मारवाड़ राजपूत सभा भवन में लॉकडाउन में सामाजिक कार्यकर्ताओं के सहयोग से जरूरतमंदों को भोजन एवं खाद्य सामग्री वितरित की जा रही है।

इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता ललित हिरण, श्याम लड्ढा, अनिल राठी, कमल लड्‌ढा, राजू साबू, लोकेश कुंभट, कैलाश गहलोत, पूरणसिंह रडोद, सज्जनसिंह इंदा, महिपालसिंह जोधा, चेतन शर्मा एवं मारवाड़ राजपूत सभा कार्यकारिणी का महत्वपूर्ण सहयोग रहा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना