पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:26 वर्षीय विक्रम विश्नोई बने अभा बिश्नोई महासभा युवा संगठन के प्रथम अध्यक्ष

बिलाड़ा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व. रामसिंह विश्नोई के पौत्र है विक्रम

अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा ने 26 वर्षीय विक्रम विश्नोई को अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा युवा संगठन कार्य कमेटी का अध्यक्ष बनाया है। ये प्रथम अध्यक्ष होंगे। विक्रम विश्नोई पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय रामसिंह विश्नोई के पौत्र और बिलाड़ा पंचायत समिति की पूर्व प्रधान कुसुम विश्नोई के पुत्र है।

कम उम्र में ही अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा द्वारा गठित युवा संगठन कार्य कमेठी का अध्यक्ष बनने पर ग्रामीणों ने खुशी जताई है। 2017 में राजकीय लॉ कॉलेज मुंबई से पढ़ाई पूरी करने के बाद से ही विक्रम समाजसेवा, पर्यावरण संरक्षण और वन्य जीवों की रक्षा के लिए तत्पर रहते हैं।

इन्हीं सेवाओं के चलते उन्हें कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है। अपने दादा रामसिंह विश्नोई के पदचिह्नों पर चलते हुए विक्रम समाजसेवा के लिए समर्पित है। दादा रामसिंह विश्नोई राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे और कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे। कदावर नेता के साथ साथ मारवाड़ में साब के नाम से पहचान बनाने वाले रामसिंह विश्नोई अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहे। युवा अध्यक्ष बनाये जाने के बाद विक्रम ने महासभा के संरक्षक व आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष रामस्वरूप मांझू का आभार प्रकट किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें