पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बेमौसम बरसात:बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात से शहर में हुई 29.1 एमएम बारिश, पीपाड़ से जोधपुर तक पानी ही पानी

जोधपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सड़कें लबालब हो गई, कई जगह पेड़ उखड़ गए और डिस्कॉम ने ऐहतियात बिजली बंद रखी

बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात के कारण पिछले दाे दिन से छाए बादल रविवार सुबह से दोपहर तक जमकर बरसे। आकाशीय बिजली की गड़गड़ाहट के बीच पांच घंटे में 29.1 एमएम पानी बरसा। मौसम विभाग के अनुसार पाली-सिरोही और बाड़मेर-जैसलमेर तक बरसात हुई। सुबह बारिश और दिन में बादलों से गुलाबी ठंड का एहसास हुआ, वहीं किसानों की फसलें खराब हो गईं। शहर में हाल में बनी कई सड़कों पर गड्ढे भी उभर अाए।

बिजली और बादलों की गर्जना से दहल उठे लोग: सुबह सात बजे ही शहर को काली घटाओं ने अपने आगोश में ले लिया था। साढ़े नौ बजे बिजलियां चमकने लगीं और बादलों की तेज गर्जना होने लगी। रह-रहकर बादलों में गर्जन इस कदर हुई कि लोगों ने भी एक-दूसरे को फोन करके पूछा कि कहीं बिजली तो नहीं गिरी।
9:30 से 1:30 तक चली बारिश
सुबह साढ़े नौ बजे शुरू हुआ बारिश का यह दौर कुछ देर चला, फिर थमा। इसके बाद दोपहर 12 बजे फिर से तेज बौछारें गिरनी शुरू हाे गईं, जो दोपहर डेढ़ बजे तक चला। इस दौरान सड़कें लबालब हो गईं। कई जगह पेड़ उखड़ गए और डिस्कॉम ने ऐहतियात बिजली बंद रखी।
दिन व रात के पारे में 70 का अंतर
बारिश के कारण दिन व रात के पारा लगभग एक सा हो गया है। विभाग के अनुसार यहां पर बारिश के बाद दिन का पारा 28.5 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम 27.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पारे में हुए बदलाव से ठंड का असर भी बढ़ने लगा है।
मौसम विभाग ने दी थी चेतावनी
मौसम विभाग ने 16 से 18 अक्टूबर के मध्य जोधपुर में हल्की व मध्यम बारिश की चेतावनी दे दी थी। इसी के चलते दो दिन से छिटपुट बादलों का जमघट लगा हुआ था। सोमवार को भी छिटपुट बादल छा सकते हैं।
पीपाड़ से जोधपुर तक पानी ही पानी
पीपाड़ से जोधपुर आ रहे सेवानिवृत्त शिक्षक कमल किशोर शर्मा व उनके पुत्र जगदीश शर्मा ने बताया कि बारिश इतनी तेज थी कि रास्ते में कुछ भी नहीं दिखाई दे रहा था। हर ओर बारिश का पानी नजर आ रहा था। बादलों की गर्जन और बिजलियों के चमकने से डर भी लग रहा था। ऐसे में बमुश्किल जोधपुर पहुंचे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें