पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदकिस्मती:नवजीवन के पालने में आई 3 साल की चीकू, नजरें हर पल मां को तलाश रही

जोधपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चीकू बार-बार मां को ही पुकार रही है

किसी भी बच्चे के लिए मां से बढ़कर कोई नहीं होता। चीकू को भी मां सबसे ज्यादा प्रिय है, लेकिन वह अपनी मां के पास नहीं बल्कि नवजीवन संस्थान के लव-कुश गृह में रह रही है। तीन साल की बच्ची को कोई संस्थान के पालने में छोड़ कर चला गया। चीकू यही कहती है कि उसकी मां आएगी, लेकिन 24 घंटे में कोई नहीं आया।

नवजीवन केे पालने में चीकू को रविवार रात करीब 8:40 बजे कोई छोड़ कर चला गया। उसके एक हाथ में क्रीम रोल व दूसरे हाथ में वेफर्स का एक पैकेट था। पूछने पर वह अपनी मां का नाम कनिष्का तो कभी सोनू बता रही है। संस्थान में आते ही वहां के स्टाफ ने संचालक राजेंद्र परिहार को सूचना दी। पूछने पर बच्ची ने बताया कि उसके पापा उसे पालने में छोड़कर गए।

पालने में बैठाते समय पापा ने यही कहा कि तू यहीं बैठ तेरी मम्मी आ रही है। परिहार ने बताया कि बच्ची एकदम स्वस्थ हैं। संस्थान ने इसकी सूचना जोधपुर बाल कल्याण समिति, चौहाबो पुलिस थाना, सेंट्रल एडॉप्शन रिसोर्स अथॉरिटी व चाइल्ड लाइन को भी दे दी है। संस्थान ने अपील भी की है कि चीकू दूसरी बालिकाओं के साथ खेल रही है और स्वस्थ्य है, किसी व्यक्ति को इस बच्ची से जुड़ी जानकारी हो तो वे संस्थान को सूचना दें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें