कोरोना का रौद्र रूप:जोधपुर में एक दिन में मिले 430 संक्रमित, एक्टिव केस बढ़कर हुए 1278

जोधपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की तीसरी लहर ने जोधपुर में अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। संक्रमितों की संख्या में दिनों दिन तेज उछाल देखने को मिल रहा है। जोधपुर में शुक्रवार को एक साथ 440 संक्रमित सामने आ गए. वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या भी चांर अंकों में प्रवेश करने के साथ 1278 तक जा पहुंची। जोधपुर में इस माह के पहले सात दिन में ही 1299 संक्रमित मिल चुके है।

जोधपुर में मरीजों की संख्या में तेजी आ रही है। वहीं सबसे बड़ी परेशानी यह है कि वायरस के वैरिएंट की पहचान नहीं हो पा रही है। सभी रोगियों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए जयपुर तो भेजे जा रहे हैं, लेकिन वहां से रिपोर्ट नहीं आ रही। ऐसे में शहर में ओमिक्रॉन वैरिएंट फैल रहा है या डेल्टा, इसका जवाब किसी के पास नहीं है।

प्रदेश में जयपुर के बाद जोधपुर में कोरोना के सबसे अधिक मरीज सामने आ रहे है। शुक्रवार को जहां 430 मरीज मिले। वहीं महज 32 लोग पूरी तरह से कोरोना से मुक्त हुए। ऐसे में एक्टिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अभी तक राहत की बात यह है कि अधिकांश मरीजों को घर में ही आइसोलेशन में रखा जा रहा है। अस्पताल में गिने-चुने मरीज ही भर्ती है।

दूसरी तरफ प्रशासन व पुलिस ने करोना गाइड लाइन की पालना नहीं करने वाले लोगों के साथ अब सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। बगैर मास्क पहने बाजार में मिलने वाले लोगों के चालाना काटे जा रहे है। कुछ दुकानदारों के भी चालान काटे गए है।