पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गांवों में अब टीकाकरण अभियान को मिलेगी गति:ओसियां की 20 पंचायतों में आज 45 प्लस को लगेंगे टीके, एसडीएम ने की टीके लगवाने की अपील

ओसियांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच प्रशासन का पूरा जोर टीकाकरण पर, केतू कलां-बिलाड़ा सहित कई जगहों पर आज कैंप

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का टीकाकरण रविवार को ओसियां उपखंड क्षेत्र में युद्ध स्तर पर किया जाएगा। क्षेत्र की 20 ग्राम पंचायत मुख्यालय पर 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। एसडीएम रतन लाल रेगर ने क्षेत्र के 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में टीका लगाने की अपील की है।

उन्होंने बताया कि भयंकर महामारी के बावजूद भी लोग टीकाकरण के लिए केंद्रों पर कम संख्या में पहुंच रहे हैं जो चिंता का विषय है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से आह्वान किया कि कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए टीकाकरण अवश्य करवाएं। एसडीएम ने बताया कि रविवार को रामपुरा भाटियान, पंडित जी की ढाणी, नेवरा रोड, नेवरा गांव, बालरवा, बिंजवाडिया, सन्तोड़ा खुर्द, मालूगा, बड़ला बासनी, बाना का बास,खाबड़ा खुर्द,श्रीरामनगर, भेड़, सारण नगर, बेटवासिया,भैरू सागर,सिरमंडी,ओसियां, मथानियां तथा तिंवरी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के टीकाकरण किया जाएगा।

डॉ शान सांखला ने बताया कि आदर्श राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को टीके लगाए जाएंगे। कोवेक्सीन की दूसरी डोज का सत्र रविवार को बिलाड़ा सीएचसी पर होगा। बीसीएमओ डॉ जितेन्द्र सिंह चारण ने बताया कि पहली डोज के 28 दिन पूरे होने वाले सुबह 10 बजे से 4 बजे तक दूसरी डोज लगवा सकते हैं। क्षेत्र के सियोल नगर पंचायत मुख्यालय पर रविवार को 45 वर्ष से ऊपर लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। एएनएम अनिता कुमारी ने ग्रामीणों को ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करवाने की अपील की है।

खबर का असर : मथानिया में रोजाना 400 के टीके लगेंगे, लोगों के लिए छाया-पानी की व्यवस्था भी की
भास्कर में शनिवार के अंक में टोकन से संभाली व्यवस्था 18 प्लस टीकाकरण नई व्यवस्था से ऐसी अव्यवस्था शीर्षक से प्रकाशित खबर के बाद कलेक्टर ने एडीएम द्वितीय मुकेश कुमार को मथानिया सेटेलाइट अस्पताल का निरीक्षण करने भेजा। उपखण्ड अधिकारी रतनलाल रैगर व तिंवरी तहसीलदार बीएल मीणा साथ थे। एडीएम ने व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। जिस पर सरपंच ओमप्रकाश सोलंकी छाया पानी की व्यवस्था कराई। एडीएम ने डॉ हरिश्चंद्र जीनगर से जानकारी ली। सरपंच सोलंकी ने बताया कि अब 45 प्लस टीकाकरण की संख्या को बढ़ाकर 400 कर दी गई है। निर्धारित समय पर अपना अपना टोकन बनाकर अनुशासन से टीकाकरण हो सकेगा।

खबरें और भी हैं...