हिस्ट्रीशीटर केस / दिनदहाड़े हिस्ट्रीशीटर को गोली मारने के 5 आरोपी गिरफ्तार, 3 की तलाश

5 accused of shooting historyheater in broad daylight, arrested 3
X
5 accused of shooting historyheater in broad daylight, arrested 3

  • मंडोर के नयापुरा में 17 मई को हुई थी हिस्ट्रीशीटर विकास की हत्या

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:35 AM IST

जोधपुर. मंडोर थाना इलाके के नयापुरा में 17 मई को दिनदहाड़े हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या करने के पांच आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी धर्मेंद्रसिंह ने बताया कि विकास पंवार की हत्या के आरोपियों में जूनकी ढाणी, रावर बिलाड़ा निवासी बुधाराम पुत्र कोजाराम विश्नोई, हत्या की साजिश रचने वाला बनाड़ थाना इलाके के जालेली फौजदारान निवासी भभूताराम पुत्र भेंपाराम विश्नोई व रैकी करने वाले राइका बेरा, मगरा पूंजला निवासी विक्रम पुत्र मदनसिंह माली व गुरु राजाराम नगर, परिहार नगर के पीछे रहने वाले हेमसिंह पुत्र खेताराम माली और हत्या में हथियार देने वाले हनुमानगढ़ के टिब्बी निवासी पंकज पुत्र रामसिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए सभी आरोपियों से पुलिस पूछताछ में लगी है।

मामले के अनुसार डांगियावास थाना इलाके के रुडकली निवासी हिस्ट्रीशीटर विकास पंवार पुत्र बीरमाराम विश्नोई तीन माह पहले एक शादीशुदा महिला निरमा को भगा लाया था। इसके बाद से वो मंडोर थाना इलाके के नयापुरा में एक किराए के मकान में रहने लगा था। 17 मई की दोपहर विकास सिल्वर ऑक गार्डन के पास सरस्वती फ्रूट एवं सब्जी की दुकान पर सब्जी लेने गया था। तभी दो अलग-अलग बाइक पर राजूराम, हनुमानराम व विकास आए और हिस्ट्रीशीटर विकास पंवार की दुकान के बाहर ही गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस इन तीनों की भी तलाश में जुटी हैं।
हिस्ट्रीशीटर को धमकी मिली तो फोन बंद कर जगह बदली 
निरमा का पति सरवन जब एनडीपीएस मामले में पकड़ा गया था तो हिस्ट्रीशीटर विकास पंवार उसे भगाकर ले गया था। इसको लेकर लगातार हिस्ट्रीशीटर को निरमा के पीहर और ससुराल पक्ष से फोन पर धमकियां दी गई थीं। इधर, लॉकडाउन के चलते विकास ने मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया और नयापुरा में रहने लगा था। 
रैकी के लिए दो जनों को पीछे लगाया : निरमा के भुआ के बेटे भभूताराम ने हिस्ट्रीशीटर की रैकी करने के लिए हेमसिंह व विक्रम को पीछे लगाया था। वारदात से दो दिन पहले उसी इलाके की एक मेडिकल की दुकान पर हिस्ट्रीशीटर को देखा गया था और वहीं से उसका पीछा करना शुरू कर दिया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना