पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

साइबर ठगी:केवाईसी अपडेट के नाम पर 50 हजार ठगे, मैसेज खोलते ही खाते से 66 हजार रुपए पार

जोधपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • साइबर क्राइम के 2 मामले, सजग रहें, झांसे में न आएं और गोपनीय जानकारी किसी को न दें

शहर में साइबर क्राइम से संबंधित दो प्रकरण और सामने आए हैं। एक मामले में मोबाइल पर लिंक भेजकर तो दूसरे मामले में केवाईसी अपडेट करने के नाम पर ठगी कर ली। दोनों मामलों में 1 लाख 16 हजार रुपए शातिरों ने पार कर लिए। रातानाडा पुलिस ने बताया कि पीडब्ल्यूडी कॉलोनी सेंट पैट्रिक स्कूल के पास रहने वाली तारा मंगल पत्नी किशनचंद मंगल ने रिपोर्ट दी।

इसमें बताया कि उनके फोन पर अज्ञात व्यक्ति ने कॉल कर खुद को बैंककर्मी बताया और केवाइसी अपडेट के नाम पर बैंक खाता की जानकारी के साथ ही क्रेडिट एवं डेबिट कार्ड के ओटीपी नंबर ले लिए। जानकारी दिए जाने के बाद खाते से अलग अलग किस्तों में 49 हजार 999 रुपए पार कर डाले। घटना 15 अक्टूबर की है।

इसी तरह प्रशिक्षु आरपीएस आशिष कुमार ने बताया कि बनाड़ के नांदड़ी निवासी विशनसिंह पुत्र माधोसिंह ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि मीरा गार्डन पावटा क्षेत्र में अज्ञात व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर एसएमएस भेजा था। फिर उस लिंक को क्लिक किए जाने पर उनके खाते से 66 हजार रुपए पार हो गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें