पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना काल:ओसियां में 6, भोपालगढ़ में पिता-पुत्र, लोहावट थाने का कांस्टेबल, फलोदी-नेतड़ा में एक-एक संक्रमित मिले

ओसियां3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

ब्लॉक में शनिवार को कोरोना के 6 मरीज और मिले। इनमें 3 ओसियां कस्बे के व 3 थोब गांव के हैं। कस्बे में नयापुरा मोहल्ला में 2 और एक कस्बे के बाहर भेलसागर का व्यक्ति पॉजिटिव आया। वहीं ओसियां राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत एक डॉक्टर और नेत्र चिकित्सा सहायक कोरोना पॉजिटिव आए थे जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर शनिवार से काम पर लौट आए। वहीं बावड़ी ब्लॉक के नेतड़ा गांव में भी एक संक्रमित मिल है।

भोपालगढ़ . कस्बे में पिता पुत्र कोरोना पॉजिटिव आए। जबकि एक पुत्र की रिपोर्ट निगेटिव आई। ब्लॉक में अब 67 मरीज हो गए हैं। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी दिलीप चौधरी ने बताया कि सरकारी अस्पताल ओपीडी में छह लोगों की सेम्पलिंग की गई जिसमें पिता पुत्र पॉजिटिव आए।

लोहावट. पुलिस थाने का एक कांस्टेबल कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद तुरत ही पुलिस थाने लोहावट के अन्य 5 जनों को थाने की बैरक में क्वारेंटाइन किए गए। चिकित्सा प्रभारी डॉ कमल किशोर विश्नोई ने बताया कि शनिवार पूरे थाना स्टाफ की सैंपलिंग की गई। कांस्टेबल ने 28 जुलाई को फलोदी में सैंपलिंग करवाई थी। अब उसे थाने में ही आइसोलेट किया गया है।

फलोदी . शनिवार को एक और व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाया गया है। एसडीएम यशपाल आहुजा व बीसीएमओ डॉ. महावीरसिंह भाटी ने बताया कि सत्यनारायण मंदिर के पास एक 59 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाया गया है। यह परिवार मुंबई से आया है।

27 जुलाई को इनके सैंपल लिए थे। परिवार के अन्य लोग निगेटिव आए। अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को आवश्यक निर्देश दिए। घर में ही आइसोलेट किया गया है। पॉजिटिव व्यक्ति के घर के आसपास छिड़काव किया और बल्लियां लगाकर रास्ता बंद किया गया।

भोपालगढ़ में रात आठ से सुबह छह तक आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया
कलेक्टर के आदेशानुसार भोपालगढ़ क्षेत्र की सभी दुकानें शाम 8 बजे के बाद बंद हो जाएगी। इसके साथ ही आमजन को बिना मतलब अपने घर से बाहर नहीं निकलने के लिए भी प्रशासन की अनुमति लेनी होगी। कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को लेकर प्रशासन ने रात आठ से सुबह छह बजे तक पूरी तरह बंद और आवागमन पर प्रतिबंध का नियम लागू कर दिया है। उपखंड अधिकारी सुखाराम पिंडेल ने बताया कि कोरोना के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए यह व्यवस्था की गई है। उन्होंने लोगों से इसमें सहयोग की अपील की है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement