पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:रामेश्वर नगर में 6 मंजिला आवासीय निर्माण रोका बनाड़ में सड़क पर किए कब्जे हटाने की दी हिदायत

जोधपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेडीए दस्ते ने अवैध निर्माण व अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ की कार्रवाई

जेडीए ने सोमवार को अवैध निर्माण व अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। रामेश्वर नगर में निर्माणाधीन छह मंजिला आवासीय निर्माण बंद करवाया। भूखंड मालिक ने निर्माण के दौरान सड़क पर बालकनी का भी निर्माण कर लिया था।

इसके अलावा बनाड़ रोड पर एक निजी स्कूल के समीप सड़क पर किए गए अवैध निर्माण को अतिक्रमण मानते हुए इसे स्वेच्छा से हटाने की हिदायत दी। वहीं ग्राम खोखरिया में महादेव नगर में एक भूखंड मालिक के पट्टे के अतिरिक्त भाग पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की हिदायत देते हुए जेडीए से स्वीकृति लेकर ही दुबारा निर्माण करने को कहा।

जेडीए आयुक्त मेघराज सिंह रतनू के निर्देश पर जेडीए के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने रामेश्वर नगर के भूखंड संख्या ए-36 पर बिना अनुमति बी+जी+4 मंजिला भवन का निर्माण करते हुए सड़क भाग में बालकनी का निर्माण पाया। दस्ते ने भूखंड मालिक को हिदायत देते हुए बिना सक्षम स्वीकृति व अवैध निर्माण को तुरंत प्रभाव से हटाने को कहा है।

इसी तरह ग्राम खोखरिया के खसरा संख्या 217 में स्थित महादेव नगर के भूखंड संख्या 112ए व पड़ोसी के भूखंड पंजीबद्ध दस्तावेज से भिन्न पाया गया। दस्ते ने मौके पर चल रहे निर्माण को रुकवाया व रोड भाग में स्थित अतिक्रमण हटाने की सख्त हिदायत दी।

इसी प्रकार बीजेएस के भूखंड संख्या 596 बी, गली नंबर 15 के पड़ोसी भूखंड संख्या 597 की ओर लोहे की जाली व सीमेंट जाली बनाकर नियम विरुद्ध वेंटिलेशन बनाया गया था, जिस पर दस्ते ने भूखंडधारी को सख्त हिदायत देते हुए उक्त वेंटिलेशन हटाने को कहा।

वहीं, ग्राम खोखरिया में मुख्य बनाड़ रोड पर स्थित एक निजी स्कूल के समीप भूखंडधारी ने 6 फीट ऊंची, 7 फीट लंबी व 1 फीट चौड़ी पत्थर की दीवार, फाटक, मूंगिया, पट्टिया व पुरानी टैक्सी रखकर लगभग बड़े भू-भाग पर अतिक्रमण कर रखा था। दस्ते ने अतिक्रमी को तुरंत प्रभाव से अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें