मामले की जांच:सेवानिवृत्त फौजी के बैंक खाते से 6.50 लाख पार

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अज्ञात शख्स ने निजी बैंक में चेक लगाकर रकम निकाली, फौजी का कहना है कि चेकबुक इश्यू ही नहीं हुई

भीलवाड़ा में रहने वाले सेवानिवृत्त फौजी की जोधपुर स्थित एक्सिस बैंक की शाखा से अज्ञात व्यक्ति ने चेक लगाकर 6.50 लाख की रकम पार कर डाली। वे जब एटीएम से रुपए निकालने गए तो पता लगा कि खाते में सिर्फ 46 रुपए ही बचे हैं। इस बारे में सरदारपुरा थाने में रिपोर्ट दी गई है। घटना इसी वर्ष फरवरी से लेकर सितंबर के बीच हुई है।

सरदारपुरा थाने के एसआई भरतलाल ने बताया कि भीलवाड़ा में छाबड़िया के रहने वाले सेवानिवृत्त फौजी लालाराम पुत्र पेमाराम मीणा की तरफ से रिपोर्ट दी गई। उनके अनुसार वे कुछ समय पहले जोधपुर में बतौर सिक्यूरिटी लगे हुए थे। तब उन्होंने एक बैंक खाता जलजोग चौराहा स्थित एक्सिस बैंक में खुलवाया था। बैंक में साढ़े छह लाख से ज्यादा रकम थी। इन दिनों जब वे एटीएम पर गए तो पता लगा कि खाते में 46 रुपए ही बचे हैं। इस पर भीलवाड़ा पुलिस को जानकारी दी गई। बाद में अब वे जोधपुर पहुंचे।

रिपोर्ट में बताया कि किसी शातिर ने एक्सिस बैंक की जलजोग शाखा से दो बार, ओलंपिक स्थित शाखा से एक बार और बासनी स्थित शाखा से दो बार में साढ़े छह लाख रुपए निकाल लिए। सभी रुपए चेक के मार्फत निकाले गए, जबकि पीड़ित ने बताया कि उन्होंने चेकबुक कभी नहीं ली। पुलिस अब मामले की जांच में जुटी है।

खबरें और भी हैं...