पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संकट:655 नए पॉजिटिव, अकेले ओसियां ब्लॉक में ही 200 भोपालगढ़ में 4, चेराई में 2, शेरगढ़-खीचन में 1-1 की मौत

जिले के विभिन्न अंचलों से10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओसियां में 200, भोपालगढ़ में 119, बिलाड़ा में 36, बावड़ी में 57, फलोदी में 113, बाप में 24, शेरगढ़ में 48, बालेसर में 58 नए संक्रमित

जिले में कोरोना का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा। रोजाना 500 से ज्यादा मरीज आने लगे हैं। रविवार को यह आंकड़ा 655 पर पहुंच गया। इनमें 200 तो अकेले ओसियां ब्लॉक के ही हैं। इनके अलावा भोपालगढ़ में 119, बिलाड़ा में 36, बावड़ी में 57, फलोदी में 113, बाप में 24, शेरगढ़ में 48, बालेसर में 58 मरीज मिले।

देचू सीएससी प्रभारी कैलाश विश्नोई ने बताया कि 28 अप्रैल के सैंपलों में देचू में 8, खियासरिया में 13, गुमानपुरा में दो संक्रमित पाए गए। वहीं, भोपालगढ़ के हीरादेसर निवासी 45 वर्षीय सऊ देवी, भोपालगढ़ के 60 वर्षीय भिन्याराम, गजसिंहपुरा की 24 वर्षीय जमुना और झालामलिया के 60 वर्षीय कानाराम की कोरोना से मौत हो गई।

उधर, शेरगढ़ निवासी व लूणी पंस के रोहिचा कलां के पंचायत सहायक 44 वर्षीय गणपतलाल पुत्र भंवरलाल जीनगर भी कोरोना से जंग हार गए। चेराई के रतानिया की ढाणी में एक महिला व डउकिया की ढाणी में एक पुरुष की मौत हो गई। खीचन में भी एक की मौत हुई। यहां 5 पॉजिटिव भी मिले। दूसरी तरह जिले के कई गांवों में सांस की तकलीफ से अचानक कई मौतें हो रही है।

देणोक में दो महिलाओं की मौत : एकाएक सांस की तकलीफ , पहले फलोदी फिर जोधपुर ले गए, वहां दम तोड़ा

कस्बे में दो महिलाओं की मौत से ग्रामवासी सहम गए हैं। मोरिया की 45 वर्षीय सीता देवी कोचर को 2 दिन पूर्व हल्का बुखार और खांसी के लक्षण नजर आए। फिर अचानक सांस लेने में मुश्किल हो गई। शुक्रवार दोपहर फलोदी अस्पताल गए, वहां से डॉक्टरों ने जोधपुर जाने की सलाह दी। इस पर वे जोधपुर पहुंचे। वहां शहर के अस्पतालों में गए लेकिन ऑक्सीजन नहीं होने के कारण किसी ने भर्ती नहीं किया।

सीता देवी के पति शिव कोचर ने बताया कि सभी ने ऑक्सीजन नहीं होने का कहकर पत्नी को भर्ती नहीं किया। हम बेबस हो गए थे। हाथ भी जोड़े लेकिन कहीं भर्ती नहीं किया। आखिर महात्मा गांधी अस्पताल में दूसरे दिन सुबह भर्ती किया लेकिन दोपहर में उनकी सांसें छूट गई। वहीं देणोक में 85 वर्ष की रहीमा को 2 दिन पूर्व हल्का बुखार आया। फलोदी अस्पताल में भर्ती करवाया लेकिन कुछ ही घंटों में मौत हो गई।

लोहावट में भी महिला ने तोड़ा दम
सीएचसी में रविवार को थाटानगर लोहावट मीरा पत्नी पाबूराम फताणी ने दम तोड़ दिया। सीने में दर्द होने पर शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। सांस की तकलीफ ज्यादा होने से महिला ने रविवार को दम तोड़ा दिया। परिवारजनों द्वारा पीपीई किट पहन कर अतिम संस्कार किया गया। परिजन सत्यनारायण फताणी ने बताया कि उनमें कोरोना के लक्षण थे लेकिन चिकित्सा विभाग ने इसकी पुष्टि नहीं की।

कोरोना से मौत... परिजनों की सैंपलिंग घर पर नहीं, केंद्र पर ही होगी

इस बार घर-घर जाकर सैंपलिंग की व्यवस्था नहीं की
कस्बे में पिछले काफी दिनों से कोरोना संक्रमितों की मौतें हो रही है, लेकिन चिकित्सा विभाग की तरफ से कोरोना संक्रमित मृतकों के घर जाकर उनके परिजनों की सैंपलिंग लेने के लिए टीम की कोई व्यवस्था नहीं है। परिजनों का कहना है कि जिस घर में मौत होती है उनके सदस्य कम से कम 12 दिन तक बाहर नहीं जा सकते।

ऐसे में सैंपलिंग करवाने के लिए चिकित्सा केंद्र तक पहुंचना मुश्किल होता है। ब्लॉक सीएमएचओ महावीरसिंह भाटी ने बताया कि इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं है कि मृतक के परिजनों का घर जाकर सैंपलिंग करें। कोरोना सैंपलिंग के लिए परिजनों को चिन्हित चिकित्सा केंद्र पर आना ही पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें