पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:लोन दिलाने के नाम पर युवक से 85 हजार ठगे, खाता फ्रिज

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवनगर थाना क्षेत्र के पाल लिंक रोड पर रहने वाले एक युवक से साइबर बदमाशों ने लोन दिलाने के नाम पर 85 हजार से ज्यादा की ठगी कर डाली। घटना 10 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच की है। पुलिस को जानकारी मिलने पर संबंधित खाते को फ्रिज करवा रकम को रुकवा दिया गया। इस बारे में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान आरंभ किया है। देवनगर थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि पाल लिंक रोड निवासी नदीम सैफी पुत्र कल्लन सैफी की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि 10 दिसंबर को उसके पास किसी संजय शर्मा नाम के शख्स का फोन आया और खुद को इंश्योर फाइनेंस कंपनी से होना बताया और कहा कि भारत सरकार की योजना में उसके नाम से लोन का ऑफर खुला है। इसके लिए उसे 2400 रुपए यूपीआई के मार्फत जमा करवाने होंगे।

इसके लिए लोन बिजनेस के लिए मिल जाएगा। फिर उसने बदमाश के कहे अनुसार 2400 रुपए खाते में डाल दिए। इसके बाद अगले दिन फिर संजय शर्मा ने फोन कर बताया कि उसे लोन की सात किस्तें नहीं भरनी होगी और 25 प्रतिशत सब्सिडी भी मिल जाएगी। झांसे में नदीम सैफी ने कई बार अलग-अलग किस्तों में उसके खाते में गूगल पे से 85 हजार 400 रुपए जमा करवा दिए।

उससे हर बार कभी वेरिफिकेशन के नाम तो कभी रजिस्ट्रेशन के नाम पर रुपयों की मांग की जाती रही। अंतिम बार में उससे 30 हजार रुपए और मांगे तो वह पेमेंट नहीं कर सका। तब बदमाश संजय शर्मा व एक अन्य ने मनी ट्रांसफर के माध्यम से दस हजार रुपए डालने को कहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें