पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जोधपुर में हादसा:बोरानाडा स्थित नमकीन प्लांट में लगी भीषण आग, कर्मचारी झुलसा; पाइप लाइन से ऑयल लीकेज होने से हुई घटना

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 12 दमकलों ने 5 घंटे में पाया आग पर काबू, एक यूनिट जलकर हुई नष्ट

निकटवर्ती बोरानाडा क्षेत्र में नमकीन बनाने के प्लांट में भीषण आग लग गई। हादसे में प्लांट का एक कर्मचारी आग की चपेट में आने से झुलस गया। जिसे उपचार के लिए मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। आग लगने का आरंभिक तौर पर कारण पाइप लाइन में ऑयल लीकेज होना माना जा रहा है। आग से लाखों का नुकसान होने का अनुमान है।

चीफ फायर ऑफिसर जयसिंह चौहान ने बताया कि बोरानाडा क्षेत्र में एग्रो फूड के निकट पवन पुत्र वैफर्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से नमकीन का प्लांट है। इसमें बुधवार को आग लगने की सूचना मिली। इस पर शास्त्रीनगर से एक गाड़ी को रवाना किए जाने के साथ बोरानाडा रिको से दमकल की गाड़ी रवाना हुई।

आग की भीषणता को देखते हुए बाद में शास्त्रीनगर से 3, बासनी से दो, बोरानाडा रिको और नागौरी गेट से करीबन 12 गाडिय़ां पहुंच गई। चीफ फायर ऑफिसर के अनुसार प्लांट के एक यूनिट पूरी तरह जल कर नष्ट हो गई और दूसरी को बचा लिया गया। आग की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि वह पूरे परिसर में तेजी से फैलने लगी। विकराल रूप धारण कर चुकी आग को बुझाने में पांच घंटे लग गए।

वॉल्व बंद करते कर्मचारी झुलसा
प्रथम दृष्टया सामने आया कि प्लांट में लगी ऑयल पाइप से लीकेज हुआ है। लीक होते ऑयल ने आग पकड़ ली और पूरे प्लांट में फैल गई। आग लगते ही एक कर्मचारी वाल्व को बंद करने के लिए अंदर भागा। उसने वाल्व तो बंद कर दिया, लेकिन स्वयं इस प्रयास में झुलस गया। इलाज के पश्चात उसे घर भेज दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें