• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • ACB Traps The Head Constable Giving Duty In The SI Examination, The Amount Of Bribe Was Seized From The Pocket Of The Uniform

SI परीक्षा में ड्यूटी दे रहा हेड कांस्टेबल ट्रेप:अतिक्रमण की शिकायत के बाद परिवादी पर दर्ज हुआ था चोरी का मामला, हेड कांस्टेबल ने एफआर लगाने के नाम मांगे 10 हजार रुपए

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसीबी की टीम के साथ ट्रेप हेड कांस्टेबल। - Dainik Bhaskar
एसीबी की टीम के साथ ट्रेप हेड कांस्टेबल।

बनाड़ थाने के हेड कांस्टेबल को एसीबी ने आज बुधवार को ट्रेप किया है। ट्रेप के दौरान हेड कांस्टेबल एसआई परीक्षा की ड्यूटी में तैनात था और कार्रवाई के दौरान वर्दी से रिश्वत की 10 हजार रुपए की राशि जब्त की गई है। हेड कांस्टेबल ने चोरी के मामले में एफ आर लगाने के एवज में रिश्वत मांगी थी । इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों में दी। शिकायत की जांच के बाद प्रमाणित होने पर आज एसीबी ने कार्रवाई कर हेड कांस्टेबल को ट्रेप किया है। एसीबी हेड कांस्टेबल से पूछताछ कर रही है।

बीजेएस निवासी विजय सिंह ने उचियारड़ा के खसरा नम्बर 17 में कुछ लोग द्वार अतिक्रमण की शिकायत बनाड़ थाने में दर्ज करवाई। ऐसे में उसने सरपंच पति हरिराम व वार्ड पंच गजेन्द्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। जिसकी जांच डिगाड़ी चौकी के हेड कांस्टेबल नेनाराम ने की।

इस दौरान नेना राम ने मामले में दर्ज आरोपियों से विजय सिंह का राज़ीनामा करवा एवज में 20 हजार रुपए दिए। और उसी समय हेड कांस्टेबल ने 6 हजार विजय सिंह से वापस ले लिए और बाकी राशि देने का दबाव बनाता रहा। इस बीच परिवादी के खिलाफ वार्ड पंच द्वारा चोरी का मुकदमा दर्ज करवाया जिसकी जांच भी हेड कांस्टेबल नेनाराम कर रहा था। इस मामले में में एफआर लगाने के एवज में हेड कांस्टेबल ने 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी, जिसकी शिकायत एसीबी में की। 13 सितम्बर को शिकायत का सत्यापन होने के बाद बुधवार को ट्रेप की कार्रवाई की गई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसीबी भोपालसिंह लखावत ने बताया कि परिवादी की रिपोर्ट पर गोपनीय सत्यापन करवाए जाने पर पता चला कि आरोपी दस हजार की डिमांड कर रहा है। इस पर उप निरीक्षक पुलिस भर्ती की परीक्षा के दौरान गोदारों की ढाणी ग्लोबल स्कूल में ड्यूटी के दौरान हेड कांस्टेबल ने परिवादी से दस हजार रुपए लेकर वर्दी की दाहिने जेब में डाले। जिसे मौके पर बरामद किए। मामले में पूछताछ जारी है।

खबरें और भी हैं...