पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना की दूसरी लहर:गाइडलाइन की पालन को लेकर सख्ती के मूड में प्रशासन, 4 जिम और एक स्कूल सील; बिना मास्क वालों से वसूला 40 हजार रुपए का जुर्माना

जोधपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर में मंगलवार को एक स्कूल को सील करते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
जोधपुर में मंगलवार को एक स्कूल को सील करते कर्मचारी।
  • नगर निगम उत्तर व दक्षिण की ओर से चलाए जा रहे 'मास्क-अप' अभियान के तहत रात 9 बजे के बाद खुले 4 प्रतिष्ठान सीज किए गए

कोरोना की दूसरी लहर के बाद जोधपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में आए उछाल के बाद प्रशासन अब सख्ती के मूड में नजर आ रहा है। राज्य सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन की पालन सुनिश्चित करने के लिए निगम और पुलिस की टीमें शहर में लगातार गश्त लगा रही है। जोधपुर शहर में आज सरकारी आदेश की अवहेलना कर संचालित किए जा रहे चार जिम और एक स्कूल को सीज किया गया। कल रात भी चार प्रतिष्ठान सीज किए गए थे। साथ ही शहर में 333 चालान काट चालीस हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया।

राज्य सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए कुछ सख्त उपाय की घोषणा की थी। इसके तहत स्कूलों में कक्षा एक से नौ तक की कक्षाओं पर रोक लगा दी गई थी। साथ ही जिम और स्वीमिंग पूल की गतिविधियों पर भी आगामी 15 दिन तक रोक लगा दी गई। आज सुबह से जिला प्रशासन की ओर से गठित संयुक्त टीम ने आज शहर में विभिन्न स्कूलों व जिम का दौरा कर जांच की। जांच के दौरान चार जिम संचालित होते पाए गए। इस पर इन सभी जिम को सीज कर इनके संचालकों को पाबंद किया गया। वहीं एक स्कूल भी खुला पाया गया। इसमें सभी कक्षाएं नियमित चल रही थी। बाद में सभी बच्चों को घर भेज स्कूल को सीज कर दिया गया।

नगर निगम उत्तर व दक्षिण की ओर से चलाए जा रहे 'मास्क-अप' अभियान के तहत रात 9 बजे के बाद खुले 4 प्रतिष्ठान सीज किए गए। इधर, काेराेना संक्रमण काे राेकने के लिए उत्तर व दक्षिण निगम ने सोमवार को 4700 मास्क वितरित किए। मास्क नहीं पहनने और साेशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वाले 333 लाेगाें के चालान काटकर 40 हजार 344 रुपए का जुर्माना भी वसूला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

और पढ़ें