पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सफाई कर्मचारियों को स्थायीकरण का इंतजार:उत्तर महापौर के दबाव के बाद 690 सफाई कर्मचारियों का स्थायीकरण किया, दस दिन पहले ही दी थी मंजूरी

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निगम प्रशासन प्रोबेशन काल पूरा होने के 8 माह बाद भी नहीं कर रहा था स्थायीकरण

नगर निगम उत्तर में काम कर रहे 690 सफाई कर्मचारियों का शुक्रवार को स्थायीकरण कर दिया गया। ये सभी कर्मचारी वर्ष 2018 में सफाई कर्मचारी भर्ती में नियुक्त हुए थे। आठ माह पूर्व इन सभी कर्मचारियों का प्रोबेशन काल पूरा हो गया था, इसके बावजूद स्थायीकरण नहीं हो पा रहा था। भास्कर ने वर्ष 2018 में सफाई कर्मचारी भर्ती में नियुक्ति पाने वाले 1500 सफाई कर्मचारियों की प्रोबेशन अवधि समाप्त होने के बावजूद स्थाईकरण नहीं होने का मसला उठाया था।

साथ ही यह भी बताया था कि कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच ऐसे सफाई कर्मचारी रोज शहर से निकलने वाले सर्जिकल मास्क, ग्लव्ज व पीपीई किट के कचरे के खतरे को लेकर तनावग्रस्त हैं। तब इस मामले को लेकर उत्तर व दक्षिण महापौर ने काफी गंभीरता दिखाई थी। उत्तर महापौर कुंती परिहार ने दस दिन पहले ही अफसरों की बैठक लेकर 700 सफाई कर्मचारियों नियमित करने के निर्णय पर अंतिम मुहर लगा दी थी।

अब बारी दक्षिण निगम की है। इतने ही सफाई कर्मचारियों को स्थायीकरण का बेसब्री से इंतजार है, लेकिन दक्षिण निगम इसको लेकर अभी गंभीर नहीं है। उत्तर निगम ने शुक्रवार को उन्हें नियमित करने के आदेश जारी कर दिए हैं। अब उन्हें राज्य सरकार के नियमानुसार सभी परिलाभ मिल सकेंगे।

खबरें और भी हैं...