पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:पानीपत से मिली एम्स को ऑक्सीजन 20 व 10 किलोलीटर के 2 टैंक शुरू

जोधपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एम्स जोधपुर में भर्ती मरीजों के लिए अब ऑक्सीजन की कमी नहीं रहेगी। एम्स जोधपुर में बुधवार को 20 और 10 किलोलीटर ऑक्सीजन के दो प्लांट शुरू हो गए हैं। एम्स डायरेक्टर डॉ. संजीव मिश्रा ने बुधवार को पूजा अर्चना कर इनकी शुरुआत की।

इस मौके डिप्टी डायरेक्टर एनआर विश्नोई, एनेस्थिसिया के विभागाध्यक्ष डॉ. प्रदीप भाटिया, डिप्टी एमएस डॉ. एस भास्कर और डॉ. निखिल कोठारी व कोविड नोड़ल ऑफिसर डॉ. नवीन दत्त समेत एम्स फैकल्टी मौजूद थीं। कुछ दिन पहले एम्स प्रशासन भर्ती मरीजों के लिए ऑक्सीजन ना के बराबर होने के चलते राज्य से लेकर केन्द्र सरकार तक गुहार लगा रहा था।

गुजरात और जोधपुर के ऑक्सीजन सप्लायर ने ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए असमर्थता जताई, लेकिन हाल में एम्स प्रशासन द्वारा किए गए प्रयास रंग लाए और पानीपत की एयर लिक्विड कंपनी ने एम्स को लिक्विड ऑक्सीजन सप्लाई कर राहत दी है।

तीन लेयर सिस्टम से होगी सप्लाई
एम्स में बने लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट से यह ऑक्सीजन तीन लेयर के जरिए सप्लाई होगी। पहले 20 किलोलीटर के टैंक में जाएगी। जब यह खत्म होने लगेगा तो ऑटोमेटिक 10 किलोलीटर के टैंक में और इसमें कम होने पर सीधे सिलेंडर में शिफ्ट हो जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें