पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अदभुत:अक्षय ने बनाई मोदी की 8 एमएम की पेंटिंग एक बाल से सर्वाधिक पेंटिंग का इंडिया रिकॉर्ड

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बनाड़ में रहने वाले अक्षय जांगिड़ ने महज 8 एमएम की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर बनाई है। इसे दुनिया की सबसे छोटी पेंटिंग के रूप में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया है। जांगिड़ ने बताया, उन्हाेंने प्रधानमंत्री की यह पेंटिंग अपनी शेविंग के बाल से बनाई है। इस बाल को उन्होंने सुई पर लगाया और एक्रेलिक कलर से मोदी का सिंपल फोटाे बनाकर इसमें उनके सभी भाव दिखाए।

ब्लैक बेस पर तिरंगे के कलर से इसे देशभक्ति का रंग दिया गया। अब तक जांगिड़ छोटी साइज में उम्मेद सिंह, एपीजे अब्दुल कलाम, महात्मा गांधी, छत्रपति शिवाजी और भगत सिंह के भी कलर स्कैच तैयार कर चुके हैं। इन दिनों वे सबसे छोटी 4 एमएम की ट्राॅफी बना रहे हैं। वे कॉफी, पान का कत्था, गुलाल व मसालों से पेंटिंग भी कर रहे हैं।

उन्होंने बताया, मेरे नाना तुलसीराम बचपन से ही मेेरे आइडियल हैं। वो हैंडीक्राफ्ट का काम करते थे। मैं भी उनके साथ कटिंग और पेंटिंग करता और धीरे-धीरे मेरा यह टैलेंट नजर आने लगा। मैं हमेशा से छोटे आकार की पेंटिंग बनाना पसंद करता हूं क्योंकि इसी से मेरे टैलेंट का सही अंदाजा लगाया जा सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें