पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कायम है आसाराम की अंधभक्ति:रिपोर्ट नॉर्मल आने के बाद वापस जेल भेजा, अस्पताल के बाहर खड़े अनुयायी गाड़ी के पीछे-पीछे दौड़े, मिट्‌टी सिर पर लगाई

जोधपुर19 दिन पहले
जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में गुरुवार को सोनोग्राफी कराने ले जाने के दौरान अपने अनुयायियों का हाथ जोड़ अभिवादन स्वीकार करता आसाराम। फोटो- एल देव जांगिड़

सीने में दर्द की शिकायत के बाद मंगलवार रात को अस्पताल में भर्ती आसाराम की सभी जांच रिपोर्ट सामान्य आने के बाद गुरुवार दोपहर उसे वापस जेल भेज दिया गया। आसाराम की तबीयत खराब होने की खबर मिलने के बाद उसके अनुयायी बड़ी संख्या में अलग-अलग समूहों में जोधपुर पहुंचे। इनमें गुजरात से आए अनुयायी भी शामिल हैं। इनकी वजह से अस्पताल परिसर को पूरी तरह से पुलिस छावनी बना दिया गया था।

कई अनुयायी आसाराम के वाहन के पीछे-पीछे दौड़े
आसाराम को वापस जेल ले जाने के दौरान अस्पताल के बाहर कई अनुयायी उसके वाहन के पीछे-पीछे दौड़ पड़े। वहीं जेल के बाहर कुछ लोग आसाराम के वाहन के निकलने के स्थान की मिट्‌टी को अपने सिर पर लगाते नजर आए। जेल में प्रवेश करने से पहले पुलिस वाहन से आसाराम ने अपने अनुयायियों की तरफ हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया।

अस्पताल अधीक्षक डॉ. एम के आसेरी ने बताया कि आसाराम की सोनोग्राफी जांच में कुछ सूजन सामने आई है। उनके ब्लेडर में इंफेक्शन पाया गया। इसके बाद यूरोलॉजिस्ट ने उनकी जांच की। कोई गंभीर मसला नहीं था। ऐसे में उन्हें दवा दे दी गई। वहीं सीने में दर्द के लिए आसाराम को डॉक्टरों ने एंजियोग्राफी करवाने की सलाह दी। लेकिन उन्होंने मना कर दिया। अन्य सभी जांच रिपोर्ट सामान्य पाई गई।

आसाराम ने बार-बार सीने में दर्द की शिकायत जरूर की, लेकिन वह स्वस्थ नजर आया
एमडीएम अस्पताल में भर्ती आसाराम की बुधवार को भी हार्ट से जुड़ी कई प्रकार की जांच की गई। सभी रिपोर्ट सामान्य आई हैं। आसाराम बार-बार सीने में दर्द की शिकायत जरूर करता रहा, लेकिन वह एकदम स्वस्थ नजर आया। अस्पताल की क्रिटिकल केयर यूनिट यानी सीसीयू में भर्ती होने के बावजूद वह वार्ड के भीतर आराम से टहलता नजर आया। साथ ही अन्य मरीजों से भी बातचीत करता रहा। वहीं खाली समय में अपने बिस्तर पर बैठ कर कुछ पढ़ता रहता था।

व्हीलचेयर पर बैठाकर सोनोग्राफी कराने ले जाया गया
अस्पताल की पहली मंजिल पर बने सीसीयू से आसाराम को गुरुवार सुबह अस्पताल परिसर के भीतर ही व्हीलचेयर पर बैठाकर सोनोग्राफी कराने ले जाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस बल के बीच से कुछ समर्थक भी अंदर पहुंच गए। आसाराम ने सभी का हाथ जोड़ अभिवादन स्वीकार किया। हालांकि पुलिस ने किसी समर्थक को नजदीक नहीं जाने दिया।

अस्पताल के बाहर भी जुटने लगे थे समर्थक
एमडीएम अस्पताल दो दिन से पुलिस छावनी बना रहा। चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस बल तैनात रहे। इस कारण यहां इलाज कराने आने वाले सामान्य मरीज व आसाराम के अनुयायियों के बीच अंतर करना बड़ी चुनौती रहा है। आसाराम की बीमारी का समाचार सुन गुजरात व अन्य स्थान से भी उनके अनुयायी पहुंच गए थे। पकड़े जाने के डर से ये लोग अलग-अलग समूह में यहां पहुंचे। साथ ही अस्पताल के बाहर भी समूह में खड़े नहीं होकर इधर-उधर बिखरे हुए खड़े थे। अंदर घुसने का प्रयास कर रहे कई लोगों को पुलिस ने खदेड़ा भी था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

और पढ़ें