पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Announced To Give The Amount Of Envelopes In The Son's Engagement In New York For Oxygen, 150 Contractors Gathered On Seeing This

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रवासियों की पहल:न्यूयॉर्क में बेटे की सगाई में आए लिफाफों की राशि ऑक्सीजन के लिए देने की घोषणा की, देखते ही देखते जुट गए 150 कंसंट्रेटर

जोधपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अमेरिका के न्यूयॉर्क में जोधपुर निवासी जयपुर फुट यूएसए के चेयरमैन प्रेम भंडारी के सुपुत्र के सगाई समारोह में आए मेहमानों नेे की मातृभूमि के लिए घोषणाएं। - Dainik Bhaskar
अमेरिका के न्यूयॉर्क में जोधपुर निवासी जयपुर फुट यूएसए के चेयरमैन प्रेम भंडारी के सुपुत्र के सगाई समारोह में आए मेहमानों नेे की मातृभूमि के लिए घोषणाएं।
  • अमेरिका में बसे जाेधपुर के लोगों ने समझी मातृभूमि की पीड़ा, भास्कर की खबर पढ़कर हुए प्रेरित

कोरोना के कहर से कराहते शहरवासियों की पीड़ा सात समंदर पार बैठे प्रवासी जोधपुरी भी ना केवल महसूस कर रहे हैं, बल्कि यथासंभव तत्काल मदद भी जुटा रहे हैं। न्यूयॉर्क के एक सगाई समारोह में ऐसी ही 150 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की मदद जोधपुर के लिए जुटाई गई।

यहां पर जयपुर फुट यूएस के चेयरमैन प्रेम भंडारी के पुत्र सिद्धार्थ का सगाई समारोह था। भंडारी ने सगाई में आए लिफाफों की राशि एवं खुद अपनी ओर से राशि जोड़कर जोधपुर के लिए 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजने की घोषणा की। भंडारी ने कहा कि वे लगातार जोधपुर में ऑक्सीजन की कमी की खबरें पढ़ रहे थे।

कोरोना की खबरों से उद्वेलित थे समाजसेवी

इसी बीच समाजसेवी निर्मल गहलोत द्वारा जोधपुर में ब्रेथ बैंक (श्वास बैंक) की योजना की खबर जब दैनिक भास्कर में पढ़ी तो उनके मन में भी आया कि वे कुछ करें। भंडारी की घोषणा के बाद तो समारोह का माहौल ही बदल गया। राजस्थान फाउंडेशन यूएसए के अध्यक्ष केके मेहता ने भी 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देने की घोषणा की तो राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने भी मेहता की सराहना की।

मातृभूमि के लिए आगे आए अप्रवासी भारतीय

वहां मौजूद निखिल मेहता एवं उनके नाना कनकराज गोलिया ने भी 50 कंसंट्रेटर घोषित किए। जोधपुर के ही जाए-जन्मे ओपी चौधरी ने भी 25 कंसंट्रेटर की राशि अपनी ओर से दी। देखते ही देखते मातृभूमि के लिए 150 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को तत्काल भेजने का फैसला हो गया।

समारोह में मौजूद यूएन में भारतीय राजदूत टीएस त्रिमूर्ति, काउंसिल जनरल ऑफ इंडिया न्यूयॉर्क रणधीर जायसवाल, डिप्टी काउंसिल जनरल ऑफ इंडिया न्यूयॉर्क शत्रुघ्न सिन्हा आदि ने जोधपुर के प्रवासियों की इस पहल को सराहनीय बताया।

दूतावास की मदद से रशियन कंपनी से किया करार

जोधपुर के लिए तत्काल एवं अच्छे कंसंट्रेटर जुटाने के लिए भंडारी ने भारतीय दूतावास से मदद मांगी। रूस की एक कंपनी से इन कंसंट्रेटर के लिए करार किया गया। साथ ही 50 कंसंट्रेटर भारत के लिए रवाना भी कर दिए गए। प्रक्रिया को आसान बनाने में विदेश सचिव हर्षवर्द्धन श्रंगला, संयुक्त सचिव संदीप चक्रवर्ती और उज्बेकिस्तान में राजदूत मनीष प्रभात और अदिति वलुंज ने मदद की।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें