रेल मंत्री का जोधपुर दौरा:मंत्री बनने के बाद पहली बार अपने घर जोधपुर आ रहे है अश्विनी वैष्णव रहेंगे बहुत व्यस्त

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव। - Dainik Bhaskar
केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव।

केन्द्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव रेल मंत्रालय का प्रभार संभालने के बाद दो अक्टूबर को पहली बार अपने घर जोधपुर आ रहे है। जोधपुर में उनका बेहद व्यस्त कार्यक्रम है। एयरपोर्ट से उनका सीधे घर जाने का कार्यक्रम है। अपने घर में माता-पिता सहित भाई के परिजनों से मिल वे गणेश मंदिर में दर्शन करने के बाद विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

रेलवे की तरफ से जारी उनके कार्यक्रम में हालांकि घर जाने का उल्लेख नहीं किया गया है लेकिन साढ़े ग्यारह बजे से डेढ़ बजे तक का समय व्यक्तिगत तौर पर आरक्षित रखा गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि वे सीधे अपने घर जाकर माता-पिता से मुलाकात कर कुछ समय उनके साथ रहेंगे। इसके बाद वे गणेश मंदिर में दर्शन कर विभिन्न कार्यक्रमों में व्यस्त हो जाएंगे। यहां से राइकाबाग रेलवे स्टेशन आकर रेलवे के मुख्य कार्यक्रम में शामिल होंगे। स्टेशन बिल्डिंग, लिफ्ट व फुटओवर ब्रिज का लोकार्पण कर वे माहेश्वरी भवन जाएंगे, जहां डाक विभाग के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे शहर में एक रक्तदान शिविर का अवलोकन कर महात्मा गांधी व लालबहादुर शास्त्री की प्रतिमाओं पर माल्यापर्ण करेंगे।

इसके अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे। शाम के समय वैष्णव अपने कॉलेज दिनों की याद ताजा करने एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज जाएंगे। यहां वे छात्रों के साथ संवाद करेंगे। साथ ही कुछ पुराने साथियों से भी मुलाकात करेंगे। तीन अक्टूबर को वे सुबह जोधपुर से पाली जाकर वहां निरीक्षण करेंगे। पाली जिले में कई जगह कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद फालना से दिल्ली के लिए ट्रेन से रवाना होंगे।