पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परीक्षा:बीए-बीएड इंटीग्रेटेड का प्री-टेस्ट व पीटीईटी आज

जोधपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीए बीएड, बीएससी बीएड इंटीग्रेटेड काेर्स के प्री-टेस्ट एवं प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट (पीटीईटी) का आयोजन बुधवार काे हाेगा। डिस्ट्रिक्ट काे-ऑर्डिनेटर डाॅ. सुरेंद्रसिंह ने बताया कि सुबह 9 से 12 बजे की पारी में इंटीग्रेटेड काेर्स का प्री-टेस्ट हाेगा। इसके लिए शहर में 53 सेंटर बनाए गए हैं, परीक्षा में 11,600 अभ्यर्थी बैठेंगे।

वहीं दो वर्षीय बीएड कोर्स के लिए पीटीईटी दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक होगी। इसके लिए 88 सेंटर पर 21,800 अभ्यर्थी बैठेंगे। डाॅ. सिंह ने बताया कि काेविड के मद्देनजर हर सेंटर पर सरकार की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। इसके अंतर्गत हर सेंटर पर सेनेटाइजर की व्यवस्था हाेगी एवं अभ्यर्थियाें का टेंपरेचर चेक किया जाएगा।

परीक्षा के दाैरान भी साेशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जाएगा। 24 सीट पर 12 छात्राें काे ही बिठाया जाएगा। अभ्यर्थी काे मास्क में आना जरूरी हाेगा। वे अपने साथ केवल पेन एवं पानी की बाेतल ही ला सकेंगे। संक्रमित छात्र काे परीक्षा में सम्मिलित हाेने की अनुमति नहीं हाेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें