पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनहित याचिका:मेडिकल छात्रों से बैंक गारंटी मामला, जवाब पेश करने के लिए सरकार को दी मोहलत, अगली सुनवाई 18 को

जोधपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में वर्ष 2020 में एमबीबीएस कोर्स में प्रवेश ले चुके स्टूडेंट्स से बैंक गारंटी लेने को लेकर पेश जनहित याचिका पर जवाब देने के लिए राज्य सरकार को मोहलत दी गई। मामले में अगली सुनवाई 18 जनवरी को होगी। सरकार की ओर से पेश हुए एएजी मनीष व्यास ने जवाब पेश करने के लिए एक दिन की मोहलत मांगी, जिसका याचिकाकर्ता के अधिवक्ता ने भी विरोध नहीं किया।

उल्लेखनीय है कि याचिकाकर्ता दीपेशसिंह बेनीवाल ने एक जनहित याचिका दायर कर कोर्ट को बताया था कि वर्ष 2020 में एमबीबीएस कोर्स में प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों द्वारा एक साल की ट्यूशन फीस लेने के बाद शेष साढ़े तीन साल की फीस के लिए बैंक गारंटी ली जा रही है। स्टूडेंट्स द्वारा बैंक गारंटी नहीं देने पर उसके बदले में कॉलेज प्रशासन एक या उससे ज्यादा वर्ष की एडवांस फीस भी वसूल रहे हैं।

इससे अभिभावक व स्टूडेंट्स दोनों परेशान हो रहे हैं। इसके बाद हाईकोर्ट ने आठ निजी मेडिकल कॉलेज द्वारा वर्ष 2020 के एमबीबीएस व बीडीएस के स्टूडेंट्स से वसूली जा रही बैंक गारंटी पर रोक लगा दी थी। हाईकोर्ट के इस आदेश के विरुद्ध कुछ मेडिकल कॉलेज सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई थी तथा सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर अंतरिम रोक लगा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने एसएलपी को निस्तारित करते हुए हाईकोर्ट को यह याचिका एक सप्ताह में निस्तारित करने के निर्देश दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser