पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जेएनवीयू:बीई: इलेक्ट्रिकल, केमिस्ट्री और गणित में अधिकतर छात्र हुए फेल

जोधपुर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फर्स्ट ईयर के परिणाम को लेकर आक्रोश
  • स्टूडेंट्स ने कॉपी दुबारा चैक करने की मांग की
Advertisement
Advertisement

जेएनवीयू के बीई फर्स्ट ईयर सीबीसीएस स्कीम्स के घोषित हुए परिणामों को लेकर स्टूडेंट्स में आक्राेश है। इसमें स्टूडेंट्स को 0, 5 और 8 नंबर दिए गए हैं, जबकि ऐसे स्टूडेंट्स के दूसरे पेपर में अच्छे अंक आए हैं। दरअसल बीई फर्स्ट ईयर के परिणाम को लेकर शिकायतें शुरू हुई हैं। स्टूडेंट्स का आरोप है कि कई विषयों की कॉपी सही ढंग से चैक नहीं हुई है। चूंकि कोरोना के कारण लॉकडाउन था और ऐसे में अगर कॉपी स्थानीय स्तर पर चैक हुई है तो इसकी दुबारा चैकिंग की जाए।

फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स के गणित, मैकेनिक्स और केमिस्ट्री जैसे विषय में बहुत कम नंबर दिए गए हैं। यह शिकायत एक-दो स्टूडेंट्स की ना होकर पूरे ग्रुप की है। जिस स्टूडेंट्स के दूसरे पेपर में 50, 65 नंबर आ रहे हैं, उसे 0 और 5 नंबर दिए जा रहे हैं। खास बात यह है कि इन तीन विषयों में स्टूडेंट्स के नंबर दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाए हैं।  इसके अलावा बेसिक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में भी स्टूडेंट्स फेल हुए हैं। इस पेपर में भी स्टूडेंट्स को 0 अंक दिए गए हैं। स्टूडेंट्स ने फर्स्ट ईयर की कॉपी दुबारा चैक करने की मांग की।
रिवेल की फीस हो माफ
स्टूडेंट्स का कहना है कि विवि की ओर से हर स्टूडेंट्स को दो से तीन विषय में फेल किया गया है ताकि स्टूडेंट्स मजबूरन रिवेल करवाएं और विवि को आय प्राप्त हो। कोरोना काल की विशेष परिस्थिति को देखते हुए रिवेल की फीस माफ होनी चाहिए, ताकि स्टूडेंट्स को राहत मिले और वे रिवेल करवा सकें।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement