जोधपुर के व्यवसायी से गैंगस्टर ने मांगी रंगदारी:इंटरनेशनल कॉल के जरिये व्यवसायी को धमकी देकर मांगी रकम, लॉरेंस का हाथ होने का अंदेशा

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गैंगस्टर लॉरेंस। - Dainik Bhaskar
गैंगस्टर लॉरेंस।

जोधपुर में एक बार फिर गैंगस्टरों ने धमकी देकर रंगदारी वसूली का खेल शुरू कर दिया है। शहर के एक व्यवसायी को इंटरनेशनल कॉल के जरिये एक गैंगस्टर ने जान से मारने की धमकी देकर मोटी रकम की मांग की है। यह व्यवसायी पूर्व में भी गैंगस्टरों के निशाने पर रह चुका है। इसके घर पर फायरिंग भी हो चुकी है। फायरिंग के पीछे कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का हाथ था। इस बार भी यह उसी की करतूत मानी जा रही है। अब एक बार फिर धमकी मिलने से दहशत में आया व्यवसायी कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं है।

शास्त्री नगर क्षेत्र में ट्रैवल्स एजेंसी चलाने वाले व्यवसायी मनीष जैन ने शास्त्री नगर थाने में मामला दर्ज कराया कि उसके पास किसी शख्स ने इंटरनेशनल कॉल किया। अगले शख्स ने जान से मारने की धमकी देते हुए उससे मोटी रकम की मांग की। इस तरह से कॉल कर धमकी देकर मोटी रकम वसूली का मामला सामने आते ही पुलिस सक्रिय हो उठी। पुलिस इस मामले में अपने साइबर एक्सपर्ट की सहायता से पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह कॉल कहां से आया।

दूसरी तरफ व्यवसायी जैन ने इस बारे में फिलहाल कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उनका कहना है कि मामले की जांच पुलिस कर रही है। ऐसे में कुछ बोलना उचित नहीं होगा। लेकिन उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि उनके पास इस तरह का धमकी भरा फोन आया था।

चार साल पहले घर पर चली थी गोलियां

मार्च 2017 में मनीष जैन के शास्त्री नगर के सेक्शन सेवन स्थित मकान के बाहर गैंगस्टर के गुर्गों ने फायरिंग करने के साथ ही वहां खड़ी मर्सिडीज कार में आग लगा दी थी। इसी दिन शहर के एक अन्य व्यवसायी के मकान के बाहर भी दस राउंड फायर किए गए थे। दोनों स्थान पर फायरिंग करने वाले एक जैसे नकाबपोश बदमाश थे। ट्रेवल व्यवसायी के ऑफिस के बाहर भी एक बार फायरिंग का प्रयास किया जा चुका है।

गैंगस्टर लॉरेंस पर शक

जोधपुर में व्यवसायियों पर फायरिंग करने के साथ डरा धमका कर मोटी रकम वसूल करने के मामले में पूर्व में लॉरेंस का हाथ था। उसी ने जोधपुर में अपने पांव जमाने के लिए कुछ स्थान पर फायरिंग करवाई। जेल में बंद होने के बावजूद लॉरेंस हमेशा विदेशी सिम के जरिये ही लोगों को धमकी देता रहा है। इस बार भी इंटरनेशनल कॉल के जरिये ही दमकी दी गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार भी लॉरेंस की तरफ से ही धमकी दी गई है। साथ ही गत बार पैसा वसूलने में विफल रहने के बाद अब लॉरेंस एक बार फिर इस तरह का प्रयास कर रहा है।