पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दफ्तर खुले:निगम में सोशल डिस्टेंस के साथ जन्म-मृत्यु पंजीयन का काम शुरू

जोधपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम ने कोरोना संक्रमण से निपटने के काम में लगे कर्मचारियों के अलावा अब जन्म-मृत्यु पंजीयन शाखा व मैरिज पंजीयन शाखा को सोशल डिस्टेंस के साथ खोल दिया। निगम में तैनात सुरक्षा कर्मचारी कैंटीन की तरफ वाले प्रवेश द्वार से लोगों को तापमान नापने के बाद एक-एक कर सेनेटाइज कर प्रवेश दे रहे हैं। इसके बाद उन्हें सोशल डिस्टेंस के साथ जन्म-मृत्यु पंजीयन शाखा की खिड़की बाहर खड़ा किया जाता है।

फरियादी से आवेदन पत्र लेकर उसे नियत तिथि बताई जा रही है, उस तिथि को जन्म व मृत्यु पंजीयन का प्रमाण-पत्र जारी कर दिया जाएगा। निगम में पिछले दो दिनों में कम ही आवेदन आए, लेकिन शुक्रवार को करीब 44 आवेदन आए, जिनमें सिर्फ चार आवेदन जन्म प्रमाण पत्र के लिए थे, शेष सभी मृत्यु पंजीयन के लिए आए। इसके अलावा मैरिज पंजीयन शाखा के चार आवेदन मिले। 

इधर, निगम ने भवन निर्माण, लीज डीड, नाम हस्तांतरण के पेंडिंग मामलों को निपटाकर डिमांड नोटिस जारी करने की प्रक्रिया को भी शुरू करने का फैसला लिया है। सफाई विंग क्वारेंटाइन सेंटर की सफाई व्यवस्था में जुटी है। सफाई विंग के 10-12 कर्मचारी कोरोना पीड़ित व्यक्ति की मृत्यु के पश्चात अंतिम संस्कार का काम कर रहे हैं। 31 मई तक निगम की प्राथमिकता कोरोना से निपटने की ही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज अचानक ही कोई रुकी हुई पेमेंट मिल जाने से मन में प्रसन्नता रहेगी। आपका हर कार्य को व्यवहारिक तरीके से संपन्न करना नई संभावनाएं प्रदान करेगा। नजदीकी रिश्तेदारों के आने से घर में चहल-पहल भरा ...

और पढ़ें