पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नगर निगम चुनाव:भाजपा: 65 साल से ऊपर के नेताओं काे टिकट नहीं, वार्ड भी नहीं बदल सकेंगे नेता-कार्यकर्ता

जाेधपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक 65 साल से ऊपर, दो दूसरी महिला उम्मीदवार वार्ड बदलने को आतुर, दोनों की दावेदारी अब खटाई में, भाजपा ने शुरू की वार्ड स्तर पर तीन-तीन दावेदारों का पैनल बनाने की मशक्कत
  • भाजपा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगर के निगम उत्तर व दक्षिण बोर्ड पर कब्जा करने की रणनीति पर मंथन शुरू कर दिया है

भाजपा ने निगम चुनाव में नए चेहरों व कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा मौका देने के लिए अब उम्र की बाध्यता लागू कर दी है। पार्टी ने उम्मीदवारी के लिए 65 साल से ज्यादा के उम्र के कार्यकर्ताओं व नेताओं को टिकट नहीं देने का फैसला लिया है। इसके चलते भाजपा में एक महिला उम्मीदवार दावेदारी से बाहर हो गई हैं। साथ वार्ड नहीं बदलने के फैसले से भी एक महिला उम्मीदवार को बड़ा झटका लगा है।

दोनों उम्मीदवार महापौर की संभावित उम्मीदवार मानी जा रही हैं। इधर, निगम उत्तर व दक्षिण के चुनाव काे लेकर नामांकन दाखिल करने का दाैर शुरू हाेने के साथ ही भाजपा ने वार्ड स्तर पर तीन-तीन दावेदारों का पैनल तैयार करने की मशक्कत शुरू कर दी है।

भाजपा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगर के निगम उत्तर व दक्षिण बोर्ड पर कब्जा करने की रणनीति पर मंथन शुरू कर दिया है। प्रभावी चेहरों और उत्तर-दक्षिण में महापौर प्रत्याशी की तलाश भी तेज कर दी है। दावेदारों से आवेदन लेने के बाद छंटनी का काम भी लगभग पूरा कर लिया है। उत्तर निगम के प्रभारी प्रसन्नचंद मेहता और दक्षिण निगम के प्रभारी पूर्व महापौर घनश्याम ओझा ने आधे से ज्यादा वार्डों पर मंथन पूरा करने के पश्चात पैनल तैयार करने में जुट गए हैं।

इधर, बुधवार शाम बाद जोधपुर पहुंचे केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत ने पूर्व महापौर के निवास पर एक बैठक की। इसमें अब तक वार्डों के आए फीडबैक के अनुरूप हर वार्ड से तीन-तीन दावेदारों का पैनल तैयार करने पर चर्चा की। बैठक में राज्यसभा सांसद वरिष्ठ भाजपा नेता राजेंद्र गहलोत, प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, पूर्व राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया, विधायक जोगेश्वर गर्ग, विधायक ज्ञानचंद पारख सहित अनेक वरिष्ठ भाजपा नेता मौजूद थे। इस दौरान जिला अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी ने चुनाव की अब तक की तैयारियों से अवगत कराया। इसके बाद सभी ने सुझाव दिए। युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष महेंद्रसिंह तंवर ने महामंत्री देवेंद्र सालेचा व महेंद्र मेघवाल के सान्निध्य में वार्ड स्तर पर चुनावी तैयारियों को लेकर चर्चा की।

राजेंद्र गहलोत निगम चुनाव के समन्वयक बने
विधायक व भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. वासुदेव देवनानी को जोधपुर जिला संगठन प्रभारी के साथ-साथ नगर निगम चुनाव प्रभारी का भी दायित्व सौंपा गया था। भाजपा के प्रदेश संगठन ने दोनों निगम में भाजपा बोर्ड गठित करने के लिए लिहाज के स्थानीय नेता को चुनाव समन्वयक बनाने की दिशा में काम करते हुए अब यह दायित्व राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत को सौंपने का निर्णय लिया है। हालांकि डॉ. देवनानी जिला संगठन प्रभारी का दायित्व संभालते रहेंगे, लेकिन चुनाव समन्वयक का काम अब गहलोत ही देखेंगे।

खबरें और भी हैं...