कोरोना रिटर्न्स:जिले में एक ही दिन में 14 पॉजिटिव 7 दिन शेरगढ़ में रहकर गए व्यापारी की सूरत में मौत

जोधपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोगियों में दो महिलाएं व एक पुरुष अजमेर में जहां गए थे, उस परिवार के लोग भी संक्रमित आ चुके

बोरुंदा-बिलाड़ा में 3-3, बाप में 2, फलोदी, खीचन, बिराई, कोसाणा, लोहावट, खेड़ापा-भोपालगढ़ में 1-1, पॉजिटिव आने वालों के एरिया सील, धारा 144 भी लागू जिले के विभिन्न अंचलों से | गांवों में धीमा पड़ा कोरोना फिर से सामने आ रहा है। जैसे जैसे लॉकडाउन में छूट मिली और लोगों द्वारा गाइडलाइन की पालना नहीं किए जाने से कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर से बढ़ गया है। मंगलवार सुबह आई रिपोर्ट में जिले में एक साथ 14 कोरोना पॉजिटिव मिले। सबसे ज्यादा 3-3 केस बोरुंदा व बिलाड़ा क्षेत्र में मिले।

इनके अलावा बाप में 2, फलोदी में दो, बिराई, लोहावट, कोसाना, खेड़ापा, खीचन व भोपालगढ़ एरिया में एक-एक केस सामने आए। इससे प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। अधिकारी इन संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की लिस्ट तैयार करने में लगे हैं। साथ ही इन इलाकों को सील कर दिया गया है। वहीं, शेरगढ़ निवासी व सूरत में कपड़ा व्यापारी की सूरत में मौत हो गई। वे 25 जून को परिवार के साथ शेरगढ़ आए थे। 2 जुलाई को वापस गए।  
अजमेर जाकर बोरुंदा आए परिवार के तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव, धर्मकांटा बाजार बंद करवाया

कस्बे में मई माह के अंतिम 2 सप्ताह में कोरोना पॉजिटिव आने के पश्चात एक बार फिर कोरोना के तीन मरीज सामने आए। तीनों को जोधपुर एम्स रेफर किया गया है। बिलाड़ा बीसीएमओ डॉ जितेंद्र सिंह चारण ने बताया कि राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत आने वाले कस्बा क्षेत्र के न्यू कॉलोनी से एक 45 वर्षीय महिला व 24 वर्षीय पुरुष तथा धर्म कांटा क्षेत्र से 65 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित हुए। बीसीएमओ डॉ चारण ने बताया कि बोरुंदा में एक परिवार अजमेर जाकर आया था।

अजमेर में उस परिवार के काफी लोग पॉजिटिव आए थे। मामले को गंभीरता से लेते हुए कस्बे में आने वाले परिवार के सदस्यों की सैम्पलिंग की गई थी। सैम्पलिंग के मुताबिक सोमवार शाम को आई रिपोर्ट में कस्बे के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव आए।

जिन्हें 108 एंबुलेंस ईएमटी कैलाश पंवार व पायलट कैलाश द्वारा एम्स भेजा गया। धर्म कांटा व न्यू कॉलोनी दोनों क्षेत्रों में 100 मीटर कंटेंटमेंट जोन व 200 मीटर की परिधि में बफर जोन घोषित कर क्षेत्र को बंद करवाया गया। सभी दुकानें एक पखवाड़े तक बंद रहेगी।
बिराई: बिहार से आया 35 वर्षीय युवक पॉजिटिव, जोधपुर रेफर
कास्टी क्षेत्र में चल रहे एक क्रेसर पर कार्यरत बिहार के 35 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बावड़ी चिकित्सा अधिकारी डॉ अनिल चौधरी व तहसीलदार धन्नाराम गोदारा की टीम ने मौके पर पहुंचकर उसे जोधपुर भेजा। 
पीपाड़: कोसाणा के शिक्षक पॉजिटिव उनकी स्कूल में अब तक 3 संक्रमित
कोसाणा में एक नया कोरोना मरीज आया। पीएचसी प्रभारी डॉ. गफ्फार ने बताया कि सरकारी शिक्षक रोगी मिले हैं। खेजड़ला ग्राम बोर्ड एग्जाम के दौरान मिले कोरोना मरीजों को लेकर बोरुंदा में इनकी सैंपलिंग हुई थी। स्कूल के अब तक 3 पॉजिटिव मिले हैं।

शेरगढ़: 2 जुलाई को सूरत गए युवा कपड़ा व्यापारी की मौत 
शेरगढ़ निवासी व सूरत में व्यापारी की कोरोना ने जान ले ली है। शेरगढ़ में उनके संपर्क में आने वाले 49 लोगों की सैंपलिंग की गई है। शेरगढ़ निवासी 50 वर्षीय सुरेशकुमार पुत्र देवीचंद लूणिया 25 जून को परिवार के साथ सुरत से अपने गांव शेरगढ़ आए थे।

2 जुलाई को शेरगढ़ से कार से वापस सूरत गए थे। जहां उन्हें बुखार व सांस लेने में तकलीफ होने भर्ती कराया था। कोरोना पॉजिटिव आने से उनका इलाज चल रहा था। 6 जुलाई को सुबह उन्होंने अपने अपने परिजनों व मित्रों से मोबाइल पर बात की थी लेकिन शाम को उनको सांस लेने में ज्यादा कठिनाई होने पर वेंटिलेटर पर रखा था। 7 जुलाई को सुबह 7 बजे उनकी सांसें टूट गई। वे डायबिटीज के मरीज थे।

खबरें और भी हैं...