पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

‘प्रशासन शहरों के संग’:अभियान का तैयारी कैंप आज से, 16 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई

फलोदी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

2 अक्टूबर गांधी जयंती से प्रारंभ होने वाले प्रशासन गांवों व शहरों के संग अभियान को लेकर इसकी तैयारियों के लिए 15 से 25 सितंबर तक कैंप शुरू किए जा रहे हैं। ईओ अनिल कुमार विश्नोई ने बताया कि तैयारी कैंप के तहत प्रतिदन चार वार्डों के लिए कैंप लगाया जाएगा, इसके लिए पालिका के 16 कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है।

सुरेश व्यास को तैयारी कैंप का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि 15 सितंबर को वार्ड नंबर 1 से, 16 को 5 से 8, 17 को वार्ड नंबर 9 से 12, 18 को वार्ड नंबर 13 से 16, 20 को 17 से 20 वार्ड तक, 21 को वार्ड नंबर 21 से 24, 22 को 25 से 28, 23 को 29 से 32, 24 को वार्ड नंबर 34 से 36 तथा 25 सितंबर को वार्ड नंबर 37 से 40 तक कैंप लगेंगे। कैंप का समय सुबह 10 से शाम 5 बजे तक रहेगा।

पट्टे सहित कई काम होंगे
विश्नोई ने बताया कि प्रशासन शहरों के संग अभियान में पट्टे जारी करने के अलावा कृषि भूमि पर बसी आवासीय योजनाओं का नियमन, अधिसूचित कच्ची बस्तियों के कब्जों का सर्वे के आधार पर नियमन, स्टेट ग्रांट एक्ट के तहत पट्टे जारी करना, खांचा भूमि का आवंटन, निर्माण स्वीकृति व भवन मानचित्र अनुमोदन, आवासीय योजनाओं व अन्य योजनाओं के ले-आउट अनुमोदन, भूखण्डों के पुर्नगठन उप विभाजन की स्वीकृति जारी करना, भूखण्डों के नाम हस्तांतरण प्रकरणों की स्वीकृति जारी करना, बकाया लीज व एक मुश्त लीज जमा करवाने पर लीज मुक्ति प्रमाण जारी करना आदि कार्य संपादित किए जाएंगे।

लटियाल सिटी आवासीय योजना, नंदपुरी आवासीय योजना, यज्ञ नगर आवासीय योजना, वृंदावन धाम आवासीय योजना, रिडमलनगर आवासीय योजना, बृजधाम आवासीय योजना, मुरलीधाम आवासीय योजना, जय अम्बे नगर आवासीय योजना, श्रीराम नगर आवासीय योजना, महावीर नगर आवासीय योजना व रुद्रपुरी आवासीय के प्लान शामिल है।

खबरें और भी हैं...